ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडभाजपा सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की पोती की अस्थियां गंगा में विसर्जित, भावुक हुए माता-पिता और दादी

भाजपा सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की पोती की अस्थियां गंगा में विसर्जित, भावुक हुए माता-पिता और दादी

प्रयागराज से बीजेपी सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की आठ साल की पोती की अस्थियां शनिवार को हरकी पैड़ी से गंगा में प्रवाहित की गईं। इस दौरान बच्ची के माता-पिता के अलावा सांसद रीता बहुगुणा जोशी, पूर्व...

भाजपा सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की पोती की अस्थियां गंगा में विसर्जित, भावुक हुए माता-पिता और दादी
हिन्दुस्तान टीम, हरिद्वारSat, 21 Nov 2020 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज से बीजेपी सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी की आठ साल की पोती की अस्थियां शनिवार को हरकी पैड़ी से गंगा में प्रवाहित की गईं। इस दौरान बच्ची के माता-पिता के अलावा सांसद रीता बहुगुणा जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा समेत सभी रिश्तेदार भावुक हो गए। बच्ची के माता-पिता ने हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड में कर्मकांड के बाद अस्थियां प्रवाहित कीं। 

सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी की बेटी किया बच्चों के साथ पटाखे चलाते समय जल गई थीं। इसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसका निधन हो गया। शनिवार को किया की अस्थियों को सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, उनके पति पूरण चंद्र जोशी, बेटे मंयक जोशी, बहू और भाई पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, साकेत बहुगुणा समेत अन्य रिश्तेदार हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड पहुंचे।

उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए हरकी पैड़ी पर नेताओं की भीड़ देखने को मिली। ब्रह्मकुंड घाट पर तीर्थ पुरोहित राजीव वशिष्ठ उर्फ राजू गढ़वाल और आदित्य नाथ वशिष्ठ ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कर्मकांड संपन्न कराया। बच्ची के माता और पिता ने अस्थियां गंगा में ब्रह्मकुंड से प्रवाहित कीं। इस दौरान माता-पिता के अलावा दादी भावुक नजर आईं। 

किया ने कोरोना को हराया था
सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, बहू रिचा के साथ पोती किया 9 सितंबर को कोरोना पॉजीटिव पाई गई थीं, जिसके बाद तीनों को पीजीआई लखनऊ से मेदांता दिल्ली शिफ्ट किया गया था। सांसद के पति पीसी जोशी का मेदांता से पहले से इलाज चल रहा था। मासूम किया सितंबर के तीसरे सप्ताह में कोरोना से जंग जीतकर डिस्चार्ज हुई थी। दीपावली पर बच्चों के साथ किया भी चहक उठी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें