ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडअब्दुल मलिक पर एक साथ डबल ऐक्शन, गिरफ्तारी से पहले ही लगेगी एक और बड़ी चोट! 

अब्दुल मलिक पर एक साथ डबल ऐक्शन, गिरफ्तारी से पहले ही लगेगी एक और बड़ी चोट! 

पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड वांटेड अब्दुल मलिक और उसके बेटे मोईद के पोस्टर अब नेपाल बॉर्डर पर चस्पा कर दिए हैं। हल्द्वानी में एक पेट्रोल पंप में हिस्सेदारी की जांच की जा रही है।

अब्दुल मलिक पर एक साथ डबल ऐक्शन, गिरफ्तारी से पहले ही लगेगी एक और बड़ी चोट! 
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,हल्द्वानीThu, 22 Feb 2024 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड वांटेड अब्दुल मलिक और उसके बेटे मोईद के पोस्टर अब नेपाल बॉर्डर पर चस्पा कर दिए हैं। गृह मंत्रालय लुकआउट नोटिस जारी कर दोनों आरोपियों के अन्य देशों में जाने के रास्ते पहले ही बंद कर चुका है। दूसरी तरफ हल्द्वानी में एक पेट्रोल पंप में मलिक की हिस्सेदारी की जांच की जा रही है। आशंका है कि इसी पंप से पेट्रोल बम बनाने के लिए तेल दिया गया था।

हल्द्वानी हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसका बेटा अब्दुल मोईद देश-विदेश की सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर चल रहे हैं। लेकिन घटना के 14 दिन बाद भी पुलिस आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हालांकि आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जा चुकी है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि राज्य से जुड़े नेपाल बॉर्डर पर मलिक और उसके बेटे मोईद के पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं। स्थानीय स्तर पर भी पुलिस टीमें लगातार दोनों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं।

बॉर्डर पर नजर बनाए हुए है पुलिस
हल्द्वानी हिंसा का आरोपी वांटेड अब्दुल मलिक और उसका बेटा अब्दुल मोईद देश-विदेश की सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर चल रहे है, लेकिन घटना के बाद 15 दिन बाद भी पुलिस आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हालांकि आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की गई है, लेकिन अब नेपाल भागने की आशंका के चलते पुलिस बॉर्डर पर नजर बनाए हुए है।

दिल्ली, यूपी और हरियाणा तक दी दबिश
हालांकि जिला पुलिस दिल्ली, यूपी, हरियाणा और उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों में दबिशें दे रही है। इसके अलावा पुलिस मलिक के रिश्तेदारों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। जानकारी मिली है मलिक की ओमान और दुबई में भी रिश्तेदारी है। अभी तक की जांच में मलिक के विदेश तक नहीं पहुंचने का अनुमान है, क्योंकि हर एयरपोर्ट में आरोपियों पर नजर बनी हुई है।

पेट्रोल पंप में मलिक की साझेदारी की होगी जांच
हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड वांटेड अब्दुल मलिक की शहर के पेट्रोल पंप में साझेदारी की जांच होगी। पुलिस को आशंका है कि हिंसा में इस्तेमाल पेट्रोल बम बनाने के लिए ज्वलनशील पदार्थ इसी पेट्रोल पंप से दिया गया था। हल्द्वानी हिंसा के दौरान आगजनी के साथ ही पेट्रोल बम फेंके गए थे। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से हिंसा के दौरान लूटे गए जिन्दा कारतूस और दो केन में करीब नौ लीटर पेट्रोल बरामद किया था। बताया जा रहा है कि हिंसा के बाद कुछ युवकों का एक पंप में विवाद भी हुआ था। आरोप था कि संबंधित पंप में मलिक की पार्टनरशिप है। एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि शहर के पेट्रोल पंपों की जांच चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें