DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › डाकघर से उड़ाए थे लाखों रुपये, पुलिस-एटीएफ ने कसा शिकंजा तो दो आरोपी पहुंचे जेल
उत्तराखंड

डाकघर से उड़ाए थे लाखों रुपये, पुलिस-एटीएफ ने कसा शिकंजा तो दो आरोपी पहुंचे जेल

हिन्दुस्तान टीम, काशीपुर Published By: Himanshu Kumar Lall
Sat, 31 Jul 2021 07:48 PM
डाकघर से उड़ाए थे लाखों रुपये, पुलिस-एटीएफ ने कसा शिकंजा तो दो आरोपी पहुंचे जेल

उत्तराखंड के चमोली जिले में गैरसैंण डाकघर के ताले तोड़कर 32 लाख रुपये चोरी के मामले में एसटीएफ और चमोली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर एक आरोपी को काशीपुर के कुंडेश्वरी क्षेत्र से दबोचा है। आरोपी के कब्जे से 10 लाख रुपये की नगदी, नई बाइक और दो मोबाइल बरामद किए गए हैं। पूछताछ के बाद एक अन्य आरोपी को अल्मोड़ा के सोमेश्वर से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से भी 10 लाख रुपये, लैपटॉप और मोबाइल बरामद हुआ है। दस जुलाई को गैरसैंण डाकघर का ताला तोड़कर चोरों ने 32 लाख रुपये की सरकारी रकम चोरी कर ली थी।

थाना गैरसैंण में अज्ञात के खिलाफ धारा 380, 457, 427 के तहत केस दर्ज किया गया था। चोरी के खुलासे में चमोली पुलिस और उत्तराखंड एसटीएफ भी लगी हुई थी। एसटीएफ को एक आरोपी की लोकेशन काशीपुर में मिली। पता चला कि वह अपने पिता के साथ कुंडेश्वरी क्षेत्र में चोरी के रुपयों से मकान खरीदने आया है। इस पर एसटीएफ की कुमाऊं टीम ने गैरसैंण पुलिस के साथ संयुक्त रूप से दबिश देकर एक आरोपी चखुटिया निवासी कैलाश नेगी और उसके पिता नरेंद्र सिंह को कुंडेश्वरी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से 10 लाख रुपये की नगदी, एक नई बाइक और दो मोबाइल बरामद हुए।

एसटीएफ इंस्पेक्टर एमपी सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान एक आरोपी के सोमेश्वर में होने की सूचना मिली। इस पर अल्मोड़ा एसओजी और सोमेश्वर पुलिस से संपर्क साधा गया। एसओजी अल्मोड़ा और सोमेश्वर पुलिस ने वहां एक अन्य आरोपी चौखुटिया के ही राजेंद्र गिरी पुत्र कैलाश गिरी को गिरफ्तार कर लिया। जिसके कब्जे से 10.03 लाख रुपये की नगदी, लैपटॉप, मोबाइल बरामद हुआ। आरोपियों से वर्ष 2020 में मासी, चौखुटिया से चोरी बाइक भी बरामद की गई। आरोपियों को गैरसैंण पुलिस साथ ले गई।

आरोपी कैलाश पिता के साथ काशीपुर के कुंडेश्वरी क्षेत्र में चोरी के रुपयों से मकान खरीदने आया था। आरोपी के पिता को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक आरोपी को सोमेश्वर से दबोचा गया है। 
यशवंत सिंह चौहान, एसपी, चमोली

संबंधित खबरें