ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडजलते जंगलों के बीच से ईवीएम लेकर पहुंची पोलिंग टीम, अल्मोड़ा में वनाग्नि से दहशत के बीच कराया मतदान

जलते जंगलों के बीच से ईवीएम लेकर पहुंची पोलिंग टीम, अल्मोड़ा में वनाग्नि से दहशत के बीच कराया मतदान

पीठासीन अधिकारी के नेतृत्व में टीम ने जज्बा दिखाया और जंगल की आग की रोशनी और टार्च की लाइट के सहारे मतदान कर्मी खतरे को चीरते हुए मुख्य मार्ग तक पहुंचे। तब जाकर कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

जलते जंगलों के बीच से ईवीएम लेकर पहुंची पोलिंग टीम, अल्मोड़ा में वनाग्नि से दहशत के बीच कराया मतदान
Himanshu Kumar Lallअल्मोड़ा, हिन्दुस्तानSun, 21 Apr 2024 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा के जागेश्वर में पोलिंग पार्टियों ने गजब का जज्बा दिखाया। पहले आग की लपटों से घिरे पोलिंग बूथ में मतदान संपन्न कराया। इसके बाद वह वनाग्नि के बीच से ईवीएम लेकर सुरक्षित स्ट्रांग रूम तक पहुंचे। तब जाकर कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के मुताबिक जागेश्वर विधानसभा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय मोर पटयूडी में शुक्रवार को मतदान चल रहा था। दोपहर तक सब कुछ ठीक-ठाक था, लेकिन दोपहर बाद मतदान केंद्र से लगे जंगल में आग लग गई। वनाग्नि से निकलता धुआं मतदान केंद्र तक पहुंचने लगा।

इससे मतदाताओं को परेशानी होने लगी। कुछ देर बाद धुआं मतदान कक्ष के अंदर तक पहुंच गया। जैसे-तैसे मतदान की प्रक्रिया जारी रही। इस बीच आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पोलिंग बूथ तक पहुंच गई। इससे मतदान को लोग भी कम पहुंचने लगे। जैसे-तैसे मतदान कर्मियों ने मतदान निपटाया।

अब मतदान कर्मियों के लिए जंगल के बीच से स्ट्रांग रूम पहुंचना चुनौती बन गया। पीठासीन अधिकारी के नेतृत्व में टीम ने जज्बा दिखाया और जंगल की आग की रोशनी और टार्च की लाइट के सहारे मतदान कर्मी खतरे को चीरते हुए मुख्य मार्ग तक पहुंचे। तब जाकर कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

आधी रात पहुंची पोलिंग पार्टी 
आग की लपटों के बीच मतदान शाम देरी से हुआ। इसके बाद आग बुझने की आस ने इंतजार और लंबा कर दिया। स्वयं और ईवीएम को बचाते हुए बमुश्किल टीम जंगल से बाहर निकलकर सड़क तक पहुंच पाई। इसमें टीम को काफी समय लग गया। टीम देर रात स्ट्रांग रूम पहुंच पाई।

एसएसपी ने की जवानों की सराहना
लोकसभा चुनाव के शांतिर्पूण संपादन के लिए एसएसपी देवेंद्र पींचा ने जवानों की सराहना की और आभार जताया। उन्होंने भविष्य में भी इसी मेहनत और लगन के साथ जिम्मेदारी का निर्वहन करने की अपील की। शनिवार को एसएसपी ने पुलिस, पीएसी, अर्द्धसैनिक बल, यूपी से आए होमगार्ड और पीआरडी जवानों को ब्रीफ किया।