Politics is no decision now on permanent capital Congress in dehradun - स्थायी राजधानी पर अब राजनीति नही निर्णय हो: कांग्रेस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्थायी राजधानी पर अब राजनीति नही निर्णय हो: कांग्रेस

congress goa in crisis  file pic

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राजधानी के मुद्दे पर अब ज्यादा राजनीति ठीक नही। कांग्रेस इस पर निर्णय लेने में चूक गई थी तो जनता ने दंड देते हुए सत्ता से हटाते हुए 11 विधायक संख्या पर ला दिया। अब सरकार भाजपा की है। भाजपा को तत्काल इस मुद्दे पर तत्काल निर्णय लेना चाहिए।

राजजीव भवन में मीडिया से बातचीत में प्रीतम ने कहा कि राजधानी उत्तराखंड का भावनात्मक मुददा है। मैं स्वीकार करता हूँ कि कांग्रेस ने इस पर निर्णय नही लिया। अब सज़ा भी भुगत रहे हैं। घड़ियाली आंसू बहाने का कोई मतलब नहीं है। इसे विपक्ष की राजनीति का विषय नहीं बनना चाहिए। कांग्रेस सरकार थी तो भाजपा गैरसैण को राजधानी बनाने के लिए विधानसभा में प्राइवेट बिल लेकर आई थी। आज पौने तीन साल की सरकार हो चुकी है, लेकिन अब आंखे मूंद ली हैं।प्रीतम ने आगे कहा कि कांग्रेस के स्तर पर अब तक जो हुआ सो हुआ। पर आगे जनता ने दोबारा सत्ता सौंपी तो कांग्रेस राजधानी पर निर्णायक निर्णय लेगी।

राजधानी के स्थान पर साधी खामोशी
स्थायी राजधानी देहरादून या गैरसैण ? इस सवाल को प्रीतम टाल गए। उन्होंने कहा की इस वक़्त कांग्रेस के कुछ कहने का कोई अर्थ नही होगा। हमारे कहने से निर्णय नहर होने वाला। जब निर्णय और क्रियान्वयन की ताकत जनता देगी, तब कहा नही किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Politics is no decision now on permanent capital Congress in dehradun