ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडअब्दुल मलिक के घर हैरान रह गई पुलिस, आधी रात तक सामान और नकदी का लगाती रही हिसाब

अब्दुल मलिक के घर हैरान रह गई पुलिस, आधी रात तक सामान और नकदी का लगाती रही हिसाब

दोपहर करीब तीन बजे से टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की। तीन से चार घंटे में कार्रवाई पूरी होने के अनुमान के साथ गई टीम को शायद यह अंदाजा नहीं था कि जहां कार्रवाई करने पहुंचे हैं, वहां इतना समय लगेगा।

अब्दुल मलिक के घर हैरान रह गई पुलिस, आधी रात तक सामान और नकदी का लगाती रही हिसाब
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानSat, 17 Feb 2024 09:16 AM
ऐप पर पढ़ें

Haldwani News Update Hindi: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ संपत्ति कुर्क का आदेश मिलने के बाद शुक्रवार को प्रशासन की टीम ने कार्रवाई शुरू की। पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के साथ पहुंची टीम दोपहर से लेकर आधी रात तक मलिक के घर में संपत्ति का आकलन करती रही।

वनभूलपुरा के लाइन नंबर आठ निवासी अब्दुल मलिक को हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। फिलहाल वह और इस मामले का अन्य आरोपी मलिक का बेटा अब्दुल मोईद फरार हैं। कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को भारी फोर्स के साथ एक टीम अब्दुल मालिक के लाइन नंबर आठ स्थित आवास पर पहुंची।

दोपहर करीब तीन बजे से टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की। तीन से चार घंटे में कार्रवाई पूरी होने के अनुमान के साथ गई टीम को शायद यह अंदाजा नहीं था कि जहां कार्रवाई करने पहुंचे हैं, वहां उन्हें जांच करते-करते आधी रात हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:पेट से लेकर सिर-पैर और दांत का दर्द, हल्द्वानी हिंसा के दंगाइयों के नए-नए बहानों से जेल प्रशासन भी दंग

सूत्रों के मुताबिक, देर रात 11.30 बजे तक टीम अब्दुल मलिक के घर पर बड़ी संख्या में मिले कीमती सामान, महंगे घरेलू सामान सहित अन्य चीजों की सूची और इनकी कीमत का आकलन करती रही। पुलिस कार्रवाई की जानकारी साझा करने से बचती रही।

जानकारी के मुताबिक, मलिक के घर से नकदी भी बरामद हुई है, अभी आधिकारिक पुष्टि प्रशासन अथवा पुलिस ने नहीं की है। पुलिस शनिवार को भी जांच  करेगी। मलिक के घर की कुर्की के दौरान पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया था। 

इस तरह का सामान हुआ कुर्क
इस दौरान घर में घुसते ही पुलिस ने फर्श पर पड़े डोरमेट और कालीन से लेकर सीलिंग फैन, रसोई में रखे कप-प्लेट, बर्तन, कांच, एल्यूमिनियम, प्लास्टिक आदि कीमती सामान कब्जे में लिया। इसके बाद दीवारों पर टंगे कीमती शोपीस, घड़ियां आदि जब्त कीं। फिर पुलिस की नजर घर में रखे कीमती फर्नीचर पर पड़ी।

मलिक के घर में रखा बेड, सोफा, कुर्सी, लकड़ी का अन्य महंगा सामान, बेड के गद्दे भी पुलिस ने कब्जे में ले लिए। वहीं लगे हुए पर्दे और अन्य साज-सज्जा का सामान भी उतार लिया गया। वहीं इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान भी कब्जे में ले लिया।

मलिक के घर कोर्ट के आदेश पर की गई कुर्की की कार्रवाई शुक्रवार को दोपहर से शुरू होकर देर रात तक जारी रही। कार्रवाई अभी पूरी नहीं हुई है जो शनिवार को भी होगी। सामान की कीमत का आकलन जारी है।
पीएन मीणा, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें