ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदंगाइयों के खिलाफ पुलिस ऐक्शन, हल्द्वानी हिंसा में 3 वांटेड सहित 14 गिरफ्तार; घर में मिले पेट्रोल बम

दंगाइयों के खिलाफ पुलिस ऐक्शन, हल्द्वानी हिंसा में 3 वांटेड सहित 14 गिरफ्तार; घर में मिले पेट्रोल बम

हल्द्वानी हिंसा में फरार चल रहे मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक, उसके बेटे अब्दुल मोईद, निवर्तमान पार्षद शकील अंसारी, मौकिन सैफी, वसीम उर्फ हप्पा, एजाज अहमद, तसलीम, जियाउल रहमान और रईस को वांटेड घोषित किया।

दंगाइयों के खिलाफ पुलिस ऐक्शन, हल्द्वानी हिंसा में 3 वांटेड सहित 14 गिरफ्तार; घर में मिले पेट्रोल बम
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानSat, 17 Feb 2024 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Haldwani Update Hindi: हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में आठ फरवरी को हुई हिंसा के फरार चल रहे कुल 14 आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें उपद्रव के नौ वांटेड आरोपियों में शामिल रहे तीन नामजद आरोपी भी शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पुलिस ने पीएसी के जवान से लूटी गई एक सरकारी मैगजीन और चार पेट्रोल बम भी बरामद किए हैं।

वनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस अभी तक कुल 58 उपद्रवियों को गिरफ्तार चुकी है। वहीं मामले के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर कुर्की की कार्रवाई पूरी की जा चुकी है। वांटेड आरोपियों में अब्दुल मलिक, उसके बेटे समेत पांच आरोपियों की संपत्ति कुर्क की कार्रवाई पूरी हो चुकी है।

शुक्रवार को पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा मामले में फरार चल रहे मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक, उसके बेटे अब्दुल मोईद, निवर्तमान पार्षद शकील अंसारी, मौकिन सैफी, वसीम उर्फ हप्पा, एजाज अहमद, तसलीम, जियाउल रहमान और रईस उर्फ दत्तू को वांटेड घोषित किया था।

कोर्ट ने इनकी संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। शनिवार को पुलिस ने वांटेड नौ आरोपियों में से तीन नामजद आरोपियों निवर्तमान पार्षद शकील अंसारी, मौकिन सैफी और जियाउल हक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को तीन नामजद आरोपियों के अलावा शारिक सिद्दीकी पुत्र फिदा हुसैन को हिरासत में लिया है।

इसके अलावा, मोहम्मद दानिश पुत्र मोहम्मद नईम, मोहम्मद फैजान पुत्र अनीश अहमद, सलीम मिकरानी पुत्र मोहम्मद आसिफ, शहजाद उर्फ छोटा पुत्र मोहम्मद अशफाक, अब्दुल रहमान पुत्र अब्दुल सलाम, मोहम्मद इमरान पुत्र अनीस, हैदर पुत्र मोहम्मद उमर, जावेद उर्फ फिसड्डू पुत्र अब्दुल रईम, गुड्डू वारसी उर्फ टीन पुत्र नसीम अहमद, फहद पुत्र शफीक मियां को भी गिरफ्तार किया है।

ये सभी आरोपी वनभूलपुरा क्षेत्र के ही निवासी हैं। रविवार को मेडिकल जांच और कोर्ट में पेशी के बाद इन्हें जेल भेजा जाएगा। जिला पुलिस के मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से आरोपी शारिक और मोहम्मद दानिश के कब्जे से लूटी गई एक सरकारी मैगजीन भी बरामद की गई है। उपद्रव के दौरान इन दोनों ने पीएसी के एक जवान से राइफल लूटने का प्रयास किया था। लेकिन इनके हाथ सिर्फ राइफल की मैगजीन ही लग सकी थी।

एक आरोपी के घर से चार पेट्रोल बम बरामद
इसके अलावा शनिवार को गिरफ्तार किए गए फैजान और शहजाद पर आरोप है कि इन लोगों ने आठ फरवरी के उपद्रव के दौरान मुखानी के थानाध्यक्ष के सरकारी वाहन को पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी।

मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार, हिंसा और आगजनी वाले दिन उपद्रवियों ने जो पेट्रोल बम इस्तेमाल किए थे, उनमें से चार पेट्रोल बम शनिवार पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी फैजान के घर से बरामद किए गए हैं।

मलिक के यहां संपत्ति कुर्क की कार्रवाई पूरी
वहीं वांटेड अब्दुल मलिक के घर पर शुक्रवार को शुरू हुई संपत्ति कुर्क की कार्रवाई शनिवार को पूरी कर ली गई। एसएसपी पीएन मीणा ने दावा किया कि फरार चल रहे सभी आरोपी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिन वांटेड आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, उनके खिलाफ संपत्ति कुर्क की कार्रवाई नहीं की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि अब्दुल मलिक के घर पर कुर्क की कार्रवाई पूरी हो चुकी है।

जब्त की गई संपत्ति के आकलन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उधर, शनिवार को पांच अन्य वांछित आरोपियों के खिलाफ संपत्ति कुर्क की कार्रवाई पूरी कर ली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें