Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडचीन-पाकिस्तान को PM मोदी की चेतावनी,कहा-दुनिया में किसी से नहीं दबती आज की सरकार

चीन-पाकिस्तान को PM मोदी की चेतावनी,कहा-दुनिया में किसी से नहीं दबती आज की सरकार

विशेष संवाददाता, देहरादूनHimanshu Kumar Lall
Sat, 04 Dec 2021 05:44 PM
चीन-पाकिस्तान को PM मोदी की चेतावनी,कहा-दुनिया में किसी से नहीं दबती आज की सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले की सरकार ने हर तरफ सेना को निराश करने की कसम खाई थी, लेकिन आज की सरकार दुनिया में किसी के दबाव में नहीं है। कहा कि कुछ दलों को सिर्फ एक खास तबके में ही वोट बैंक नजर आता है। शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष का नाम लिए बगैर उन पर हमले भी बोले। अपने लगभग 47 मिनट के भाषण में मोदी ने परोक्ष रूप में चीन और पाकिस्तान को भी चेताया। कहा कि आज सीमावर्ती पहाड़ी क्षेत्रों में सैकड़ों किमी नई सड़कें बनी हैं।

मौसम की विकट परिस्थितियों में इनमें तेजी से काम हुए और आतंकियों को मुहं तोड़ जवाब दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समय के साथ हमारे देश की राजनीति में अनेक प्रकार की विकृतियां आ गई हैं। कुछ राजनीतिक दल समाज में विकृति कर किसी खास धर्म, जाति या अपने इलाके की तरफ ध्यान देते हैं। उन्हें इनमें वोट बैंक नजर आता है। इन दलों ने एक और तरीका अपनाया है और जनता को मजबूत नहीं होने देना चाहते हैं।  वे चाहते हैं कि जनता हमेशा मजबूर बनी रहे। जनता को अपना मोहताज बनाओ, ताकि उनका ताज सलामत रहे।

उन दलों का यही प्रयास रहा कि जनता को अनाश्रित बना कर रखो और जनता-जनार्दन को ताकतवर नहीं बनने देना है, जैसे की लोगों को लगे कि सरकार ही उनकी माई बाप है। मोदी ने कहा कि हमने एक नया रास्ता चुना है, वह मार्ग कठिन है लेकिन देशहित में है। सबका साथ, सबका विकास ही हमारा मार्ग है। हम जो भी योजना लाएं हैं, उनमें कोई भेदभाव नहीं है और सभी के लिए योजनाएं लाएं हैं। हमने वोट बैंक की राजनीति को कभी आधार नहीं बनाया। सिर्फ सेवा व समपर्ण को को आधार बनाया। कहा कि जब हमारा देश मजबूत होगा तो हर परिवार भी मजबूत होगा।

इंफ्रा प्रोजेक्ट के नाम पर हुए घोटाले
उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई सरकार के समय देश में इंफ्रा प्रोजेक्ट शुरू किए गए थे। इसके बाद देश में दस साल ऐसी सरकार रही जिसने इंफ्रा प्रोजेक्ट पर देश का बहुमूल्य समय खराब किया। तब इंफ्रा प्रोजेक्ट के नाम पर घोटाले हुए। तब की सरकार की एक ही नीति थी कि अपना घर भरना ओर अपनों का ख्याल रखना। लेकिन अब उन्होंने इसकी भरपाई करते हुए दोगुनी ताकत से काम किया। इस समय देश में एक सौ लाख करोड रुपए का निवेश इंफा प्रोजेक्ट पर कर रहा है। सालों लटकने वाली परियोजनाओं पर तेजी से काम हो रहा है। इस मामले में देश जल्द ही विकसित देशों की भूमिका में आ जाएगा।

वे उत्तराखंड को निखार नहीं सकते
मोदी ने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला साधा और कहा को जो देशभर में बिखर रहे हैं, वे उत्तराखंड को निखार नहीं सकते हैं। डबल इंजन की सरकार में उत्तराखंड में तेजी के साथ विकास हुआ। इसी विश्वास के साथ एक बार फिर देवभूमि आया हूं। उन्होंने कहा कि जब कुछ करने का जुनून होता है तो सूरत भी बदलती है और सीरत भी बदलती है। सरकार देश की जनता के सपना को पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है और देश को आत्मनिर्भरता की तरफ आगे बढ़ा रही है।

आश्रित नहीं, आत्मनिर्भर बनाना है
मोदी ने कहा कि हम आपको आश्रित नहीं आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, हमारा अन्नदाता, ऊर्जा दाता भी बने, इसके लिए योजना लाए। खेत के किनारे मेढ़ पर सोलर परियोजना लगाकर बिजली पैदा करने की सुविधा दी, ताकि उसे किसी पर आश्रित न रहना पड़े। किसानों के इस प्रयास से उन्हें बिजली भी मिली और देश पर बिजली का भार नहीं आया। देशभर में उजाला योजना के तहत एलईडी बल्ब भी दिए गए। पहले घरों के बिल 300-400 रुपये तक आते थे, आज 40 से 50 रुपये तक आ रहे हैं। इससे हर घर में बिजली का बिल भी कम हुआ है। इसी तरह मोबाइल फोन और इंटरनेट सस्ता किया। गांव-गांव में कामन सर्विस सेंटर खोले हैं। इससे गांव के आदमी को भी रेलवे का रिजर्वेशन केलिए शहर नहीं जाना पड़ा।

epaper

संबंधित खबरें