ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपुनर्निर्माण कार्यों पर मोदी ने त्रिवेंद्र को दी शाबासी

पुनर्निर्माण कार्यों पर मोदी ने त्रिवेंद्र को दी शाबासी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों पर त्रिवेंद्र रावत सरकार को शाबासी दी। कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी केदारनाथ में बेहतर कार्य हुए हैं। उन्होंने सीएम को टिप्स देते हुए...

पुनर्निर्माण कार्यों पर मोदी ने त्रिवेंद्र को दी शाबासी
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 20 May 2019 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों पर त्रिवेंद्र रावत सरकार को शाबासी दी। कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी केदारनाथ में बेहतर कार्य हुए हैं। उन्होंने सीएम को टिप्स देते हुए कहा कि चारधाम यात्रा के खूबसूरत फोटो सोशल मीडिया पर टैग कर सुरक्षित यात्रा का संदेश दें। मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ के दो दिवसीय दौरे के बाद रविवार दोपहर वापस दिल्ली लौट गए हैं। शनिवार को उन्होंने केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने के साथ ही पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया। केदारनाथ-ध्यान गुफा में लगभग 17 घंटे साधना के पश्चात सुबह उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद वे श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे और वहां भी पूजा अर्चना की। दोपहर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर विदाई के दौरान मोदी ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों के प्रगति पर त्रिवेंद्र सरकार को शाबाशी दी है।  एक तरह से वे फिर सीएम त्रिवेंद्र रावत की पीठ थपथपा गए।  

मोदी ने एयरपोर्ट पर त्रिवेंद्र से अपने अनुभव भी साझा किए। कुछ टिप्स देते हुए कहा कि यात्रा के समय-समय पर सोशल मीडिया में खूबसूरत फोटो भी टैक करते रहे। इससे देश-विदेश में जहां सुरक्षित यात्रा का संदेश जाएगा, वहीं राज्य में पर्यटन को बढ़ावा भी मिलेगा।  त्रिवेंद्र ने पीएम मोदी को आश्वस्त किया कि केदारनाथ के शेष बचे बीस फीसदी पुनर्निर्माण कार्यों को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। कहा कि  पीएम के समय-समय पर उत्तराखंड आने से प्रदेश में तीर्थाटन व पर्यटन में तेजी से वृद्धि हुई है। इस दौरान राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, सीएम त्रिवेंद्र रावत, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह व डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने पीएम को गुलाब का पुष्प भी भेंट किया।

 

पुनर्निर्माण में लगी है समर्पित टीम 
मोदी ने कहा कि केदारनाथ में पुनर्निर्माण के काम के लिये एक समर्पित टीम लगी हुई है। कहा कि यहां 50 से 52 फीट तक बर्फ गिरती है और माइनस 20 से 25 डिग्री तापमान रहता है। ऐसे में यहां काम करना आसान नहीं है। वह समय-समय पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यों की निगरानी करते रहते हैं। 


केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर पीएम मोदी बहुत खुश दिखाई दिए। उन्होंने कार्यों की तारीफ भी और बद्रीनाथ धाम के लिए प्लानिंग करने का सुझाव दिया। राज्य सरकार जल्द बद्रीनाथ के लिए प्लान तैयार करेगी।  
त्रिवेंद्र रावत, मुख्यमंत्री    
 
 
 
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें