ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपीएम मोदी- यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रियंका गांधी तक के डायलॉग लोकसभा चुनाव में हिट 

पीएम मोदी- यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रियंका गांधी तक के डायलॉग लोकसभा चुनाव में हिट 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान इंडिया गठबंधन के नेता जेल में हैं या बेल पर ने सियासी माहौल को गरमाने में खासी भूमिका निभाई। गौचर o लोहाघाट की सभाओं में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह थे।

पीएम मोदी- यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रियंका गांधी तक के डायलॉग लोकसभा चुनाव में हिट 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, चंद्रशेखर बुड़ाकोटीSun, 21 Apr 2024 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

फीके प्रचार, कम मतदान प्रतिशत के साथ साथ वर्तमान लोकसभा चुनाव को राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों के डायलॉग की वजह से भी याद रखा जाएगा। दो अप्रैल से 17 अप्रैल के बीच उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में चुनाव प्रचार के लिए आए नेताओं की चुटीली पंक्तियां लोगों की जुबान पर भी चढ़ी रहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा सुप्रीमो मायावती के कुछ बयान तो लंबे समय तक याद रखने जाने वाले बन चुके हैं। चार अप्रैल को विकासनगर, पिथौरागढ़ और 15 अप्रैल को मसूरी आए थे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान इंडिया गठबंधन के नेता जेल में हैं या बेल पर ने सियासी माहौल को गरमाने में खासी भूमिका निभाई। 12 अप्रैल को गौचर, लोहाघाट की सभाओं में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का काफी गंभीर अंदाज में गढ़वाल सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए जनता को दिया गया सुझाव, आप सिर्फ सांसद ही नहीं चुन रहे हैं। समझ रहे हैं न आप चर्चाओं के केंद्र में रहा।

मौज के लिए नहीं, मेहनत के लिए पैदा हुआ है मोदी’
प्रधानमंत्री ने दो अप्रैल को रुद्रपुर और 11 अप्रैल को ऋषिकेश में जनसभाएं की। भ्रष्टाचार पर प्रहार और तेज होगा और युद्धक्षेत्र में भी तिरंगा सुरक्षा की गारंटी जैसे उनके बयान लोगों की जुबान पर चढ़े रहे। साथ ही, मोदी मौज करने के लिए नहीं, मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है भी खूब छाया रहा।

‘जो कानून नहीं मानेगा उसका रामनाम सत्य होगा
13 अप्रैल को हल्द्वानी और अगले दिन दून, श्रीनगर व रूड़की की जनसभाओं में योगी को सुनने को खूब भीड़ उमड़ी। योगी ने अपने ही अंदाज में माफिया और अराजकतत्वों को संदेश दिए। योगी का बयान-जो कानून नहीं मानेगा उसका रामनाम सत्य होगा और सुरक्षा से खिलवाड़ पर जेल या जहन्नुम हॉट बयान के रूप में आया।

‘मैं पक्का बनिया हूं, पूरा हिसाब साथ लाया हूं’
16 अप्रैल को कोटद्ववार आए शाह ने अपने भाषण में चुटकी लेते हुए कहा कि मैं पक्का बनिया हूं। इसलिए भाजपा और कांग्रेस के कार्यकाल का हिसाब लाया हूं। इसी सभा में शाह की जनता से अपील आप बलूनी को जिताएं, गढ़वाल की चिंता मेरी सियासी गलियारों मे चर्चाओं को बढ़ा गया।

‘गरीब को मुफ्त राशन नहीं रोजगार चाहिए’
13 अप्रैल को रुड़की के लिब्बरहेडी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुफ्त राशन और ईवीएम पर कड़े बयान दिए। उन्होंने कहा, गरीब को मुफ्त अनाज नहीं रोजगार चाहिए। साथ ही यदि ईवीएम से गड़बड़ी न हुई और चुनाव फ्री व फेयर हो जाएं भाजपा को लिए सत्ता में आना आसान नहीं होगा।

भाजपा के कुनबा बढ़ाओ अभियान पर साधा निशाना
कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने 13 अप्रैल को रुड़की और रामनगर में हुई सभाओं में भाजपा के कुनबा बढ़ाओ अभियान पर चुटीला प्रहार किया। कहा कि, भाजपा दूसरे दलों के नेताओं के बेटों को अपनी पार्टी में शामिल करा रही है। मतदाता इस बार अपने लिए वोट करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें