ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपीएम मोदी का 41 की जान बचाने को तीसरी बार फोन, उत्तरकाशी टनल हादसे में रेस्क्यू ऑपेशन को बना यह प्लान 

पीएम मोदी का 41 की जान बचाने को तीसरी बार फोन, उत्तरकाशी टनल हादसे में रेस्क्यू ऑपेशन को बना यह प्लान 

उत्तरकाशी टनल हादसे में रेस्क्यू ऑपरेशन पर पीएम मोदी भी अपडेट ले रहे हैं। एजेंसियों के परस्पर समन्वय से श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा। फंसे श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने की जरूरत है।  

पीएम मोदी का 41 की जान बचाने को तीसरी बार फोन, उत्तरकाशी टनल हादसे में रेस्क्यू ऑपेशन को बना यह प्लान 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानMon, 20 Nov 2023 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन कर उत्तरकाशी के सिल्क्यारा  के पास टनल में फंसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए जारी राहत और बचाव कार्यों के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आवश्यक बचाव उपकरण व संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। 

केंद्र और राज्य की एजेंसियों के परस्पर समन्वय से श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा। फंसे श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने की जरूरत है।  मुख्यमंत्री ने अद्यतन स्थिति की  जानकारी देते हुए बताया कि राज्य और केंद्रीय एजेंसियां परस्पर समन्वय और तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।

टनल में फंसे श्रमिक सुरक्षित हैं और  ऑक्सीजन, पौष्टिक भोजन और पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है। राहत और बचाव कार्यों के लिए एक्सपर्ट्स की राय लेकर एजेंसियां काम कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि  उन्होंने स्वयं मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया और बचाव कार्यों पर लगातार नजर रखें हैं। मेडिकल की टीम भी वहाँ पर तैनात कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरंग के अंदर फंसे सभी मजदूर सुरक्षित हैं और उन्हें जल्द बाहर निकलने की पूरी कोशिश की जा रही है। अब तक प्रधानमंत्री तीन बार मुख्यमंत्री से स्थिति की जानकारी ले चुके हैं। पीएमओ की टीम भी मौके का निरीक्षण कर चुकी और लगातार स्थिति पर नज़र बनाये हुए है और समन्वय का कार्य कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें