DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुसीबत:चारधाम यात्रा मार्ग पर एकमात्र घनसाली मोटर पुल वाहनों के आवागमन के लिए बंद

भिलंगना ब्लॉक की दस पट्टियों और चारधाम यात्रा मार्ग पर एकमात्र घनसाली मोटर पुल को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। मोटरपुल की जर्जर स्थिति को देखते हुए शासन से निर्देश के बाद यह निर्णय लिया गया।  उपजिलाधिकारी एफआर चौहान और लोनिवि के अधिशासी अभियंता नवीन लाल वर्मा ने रविवार को घनसाली पुल पर पहुंचकर पुल से आवागमन बंद करा दिया। भिलंगना पर बने इस स्टील गार्डर पुल का निर्माण सत्तर के दशक में किया गया था, जो मौजूदा समय में काफी जर्जर स्थिति में पहुंच चुका है। इसके चलते दुर्घटना का भी खतरा बना हुआ है। शासन के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने इस पुल की मरम्मत कराने के लिए यहां आवाजाही बंद कराने का निर्णय लिया। लोनिवि के ईई नवीन लाल ने बताया कि 40 लाख रुपये की लागत से अगले दो माह तक इसकी मरम्मत की जाएगी। तब तक लोगों को सेमली पैदल पुल से आवागमन करना पड़ेगा। जबकि टिहरी-देहरादून के लिए घोंटी हल्का वाहन पुल से आवागमन करना होगा। वहीं, भारी वाहनों की आवाजाही दो माह के लिए बंद रहेगी। ऐसे में गैस, खाद्यान्न और आवश्यक वस्तुओं के लिए लोगों को भगवान भरोसे रहना होगा। स्थानीय डॉ. नरेंद्र डंगवाल, गोविंद बडोनी, पूरब सिंह पंवार, दिनेश पैन्यूली, लक्ष्मण सिंह चौहान और मीना नेगी का कहना है कि लोनिवि को पहले से वैकल्पिक पुल बनाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि विगत कई वर्ष पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी की ओर से सेमली अरदंगी और बालगंगा महाविद्यालय-घुमेटिधार के बीच मोटर पुलों की घोषणा की गई थी। लेकिन लोनिवि अभी तक ऐसे पुलों का निर्माण नहीं करा पाया है। इस कारण लोगों को आगामी दो माह तक परेशानी झेलनी पड़ेगी।

निम ने अपने मजदूरों को पहुंचाई सामग्री  
रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम में रविवार को भी मंदाकिनी का जलस्तर बढ़ा था। गरुड़चट्टी में निम ने 300 मजदूरों को राशन और जरूरी सामान भिजवाया। इसमें यहां काम कर रहीं लड़कियों ने भी हिम्मत दिखाई और सामान पहुंचाने रस्सी के सहारे नदी पार गईं। रविवार को केदारनाथ में बारिश से मंदाकिनी और सरस्वती उफान पर रही। केदारनाथ चौकी प्रभारी बिपिन चन्द्र पाठक ने बताया कि इस पुल पर अभी भी आवाजाही नहीं होने दी जा रही है।

बारिश से बिच्छु गांव में आवासीय भवन क्षतिग्रस्त 
नैनबाग। तहसील के बिच्छु गांव में बारिश से मिजान सिंह भंडारी का आवास क्षतिग्रस्त हो गया। लोगों ने इसकी सूचना तहसीलदार जालम सिंह राणा को दी। राणा ने बताया कि नुकसान का आकलन कर लिया गया है। पीड़ित परिवार को तत्काल 38 सौ रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है। उन्होंने बताया कि भवन क्षतिग्रस्त होने की सूचना जिला प्रशासन को भी भेज दी गई है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:plying of vehicles on ghanshali motrable bridge restricted