ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडलोगों को पड़ गई थी फ्री की आदत, इसलिए कम लगी बूस्टर डोज: स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत

लोगों को पड़ गई थी फ्री की आदत, इसलिए कम लगी बूस्टर डोज: स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार जनपद में 34 प्रतिशत बूस्टर डोज लोगों को लग गई है। कम डोज लगने का कारण बताते हुए मंत्री ने कहा कि लोगों को फ्री की आदत पड़ गई थी। इसलिए कम टीकाकरण है।

लोगों को पड़ गई थी फ्री की आदत, इसलिए कम लगी बूस्टर डोज: स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत
Himanshu Kumar Lallबहादराबाद,संवाददाता।Sun, 31 Jul 2022 02:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार जनपद में 34 प्रतिशत बूस्टर डोज लोगों को लग गई है। कम डोज लगने का कारण बताते हुए मंत्री ने कहा कि लोगों को फ्री की आदत पड़ गई थी। इसलिए लोगों ने निजी संस्थानों में बूस्टर डोज लगवाने में तत्परता कम दिखाई।

हालांकि उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज निशुल्क होते ही एक साथ 12 प्रतिशत डोज लोगों ने लगवा भी ली है। यह बात उन्होंने शनिवार को सिडकुल की फार्मास्युटिकल कंपनी एकम्स में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत वैक्सीनेशन सेंटर के शुभारंभ के दौरान कही।
डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि सितंबर माह के अंत तक वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करना है।

इसलिए तेजी से यह कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह प्रत्येक जनपदों में जाकर खुद इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। संबंधित जनपदों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को भी आदेशित किया गया है कि जल्द से जल्द बूस्टर डोज का टारगेट पूरा किया जाए। मंत्री ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है।

13-14 और 15 अगस्त को प्रत्येक घर में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा। जिसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है। शासन स्तर पर वार्ता लगभग हो चुकी है। जिला मुख्यालय पर भी तिरंगा यात्रा की जाएगी। फार्मास्युटिकल कंपनी एकम्स के निदेशक दीपक जैन ने कहा कि पिछले दो दिनों में करीब पंद्रह सौ कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगवाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें