ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडचारधाम यात्रा पर जाने वालों को करना पड़ेगा उत्तराखंड सरकार के एसओपी का पालन

चारधाम यात्रा पर जाने वालों को करना पड़ेगा उत्तराखंड सरकार के एसओपी का पालन

चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रृद्धालुओं को अब उत्तराखंड सरकार के एसओपी का पालन करना पड़ेगा। जी हां, उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार चारधाम यात्रा के लिए एसओपी बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र...

चारधाम यात्रा पर जाने वालों को करना पड़ेगा उत्तराखंड सरकार के एसओपी का पालन
हमारे संवाददाता, हरिद्वारThu, 04 Mar 2021 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रृद्धालुओं को अब उत्तराखंड सरकार के एसओपी का पालन करना पड़ेगा। जी हां, उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार चारधाम यात्रा के लिए एसओपी बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए समयानुसार एसओपी बनाए जाएगी। तत्कालीन परिस्थितियों के अनुकूल ही विचार कर एसओपी बनाई जाएगी। हालांकि अभी सरकार की प्राथमिकता कुंभ को दिव्य और भव्य करने की है। 

बुधवार को हरिद्वार पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेला कार्यों का निरीक्षण करने के बाद राज्य अतिथि गृह में पत्रकारों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। अस्थाई कार्य कुछ बचे हुए हैं, जो 5 से 7 दिन में पूरे हो जाएंगे। अस्पताल और मीडिया सेंटर पूरी तरह तैयार हो चुका है। हरिद्वार की साज-सज्जा भी बेहतर हुई है।

राज्य सरकार की ओर से जारी कुंभ मेले की एसओपी पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व प्रभावित है। यूरोप में आज भी लॉकडाउन है। कुछ दिक्कतें होंगी। लेकिन समझदारी से हमें अपने और दूसरों को भी सुरक्षित रखना है। कोर्ट के निर्देशानुसार ही व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सरकार की प्राथमिकता सुरक्षित कुंभ के साथ ही लोगों के जीवन को सुरक्षित रखना भी है।

व्यापारियों के साथ खड़ी है सरकार
एसओपी को लेकर आंदोलन कर रहे हरिद्वार के व्यापारियों के संबंध में जब मुख्यमंत्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हरिद्वार के व्यापारी अकेले नहीं हैं। उनके साथ सरकार खड़ी है। उन्होंने कहा कि बुरा दौर था कुछ दिन का धैर्य करना होगा। सब ठीक हो जाएगा।

दूसरी वैक्सीन के बाद सब होगा ठीक
सीएम ने कहा कि वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद कोई दिक्कत नहीं होगी। पहली डोज के 30 दिन बाद दूसरी डोज लगेगी। दूसरी डोज के 14 दिन तक वेट कराना होगा। इसके बाद किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें