ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में एड्स पीड़ितों को पेंशन और नि:शुल्क बस यात्रा की सुविधा

उत्तराखंड में एड्स पीड़ितों को पेंशन और नि:शुल्क बस यात्रा की सुविधा

उत्तराखंड सरकार राज्य के एड्स पीड़ित स्त्री पुरुषों को पेंशन और निशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी। एड्स नियंत्रण प्रकोष्ठ के अपर परियोजना निदेशक डॉक्टर अर्जुन सेंगर ने बताया कि राज्य सरकार...

उत्तराखंड में एड्स पीड़ितों को पेंशन और नि:शुल्क बस यात्रा की सुविधा
एजेंसी, देहरादून।Mon, 16 Sep 2019 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड सरकार राज्य के एड्स पीड़ित स्त्री पुरुषों को पेंशन और निशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी। एड्स नियंत्रण प्रकोष्ठ के अपर परियोजना निदेशक डॉक्टर अर्जुन सेंगर ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से एड्स पीड़ित कुल 4100 रोगियों को पेंशन और राज्य परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए रोगियों को एक विशेष चिकित्सा कार्ड जारी किए जाएंगे।

अर्जुन सेंगर ने बताया कि इस कार्ड पर स्वास्थ्य निदेशक और परिवहन सचिव के हस्ताक्षर होंगे। उन्होंने बताया कि बस चालक, परिचालकों को पीड़ितों के रोग का पता ना चले, इसके लिए यह कार्ड मात्र चिकित्सा आधार पर बनेंगे। इसके अलावा इन रोगियों को वृद्वावस्था, विधवा पेंशन की तर्ज पर प्रति माह एक हजार रुपये पेंशन भी प्रदान की जायेगी जिससे ये सम्मान सहित जीवन का यापन कर सकें। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में शासन स्तर से आदेश जारी किये जा चुके है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें