DA Image
14 जुलाई, 2020|1:50|IST

अगली स्टोरी

कोरोना की दवा के दावे से पलटा पतंजलि आयुर्वेद, लगाया भ्रामक प्रचार का आरोप

patanjali coronil

कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा करने वाली पतंजलि आयुर्वेद अब अपने दावे से पलट गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तराखंड आयुष विभाग की ओर से जारी नोटिस का जवाब देते हुए पतंजलि ने कहा है कि उसकी तरफ से कोरोना खत्म करने की कोई दवा नहीं बनाई गई है। बता दें कि पतंजलि आर्युवेद समूह की कंपनी दिव्य योग फार्मेसी ने ही कोरोना वायरस की दवा 'कोरोनिल' बनाई है।

मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि दिव्य योग फार्मेसी ने उत्तराखंड सरकार के आयुष विभाग को दिए जवाब में दवा बनाने से साफ इनकार कर दिया है। साथ ही कंपनी ने कहा है कि दवा के पैकिंग कवर पर 'कोरोना किट' भी नहीं लिखा गया है। दिव्य योग फार्मेसी का कहना है कि कोरोनिल के बारे में भ्रामक प्रचार किया जा रहा है।

बीते मंगलवार को बाबा रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दावा किया था कि हमने कोरोना की दवा बना ली है। बाद में केंद्रीय आयुष मंत्रालय समेत उत्तराखंड आयुष विभाग ने मामले पर संज्ञान लिया और कोरोना की दवा कहकर प्रचार करने के साथ ही इसकी बिक्री पर भी रोक लगाने का निर्देश जारी कर दिया। आयुष विभाग ने कंपनी को नोटिस जारी करते हुए इससे जुड़े तमाम तथ्यों को सामने रखने के लिए कहा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Patanjali Ayurved Said To Uttarakhand Ayush Department We Have Not Made Any Medicine For Corona Coronil