ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडआदि कैलास हाईवे पर 8 घंटे तक सड़क पर यात्रियों की वेटिंग, बोल्डर गिरने से पोकलैंड चालक की मौत

आदि कैलास हाईवे पर 8 घंटे तक सड़क पर यात्रियों की वेटिंग, बोल्डर गिरने से पोकलैंड चालक की मौत

तभी पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आने से मार्ग बंद हो गया। इस दौरान पोकलैंड चालक 28 वर्षीय श्यामलाल पुत्र हंसराज निवासी सालवा तहसील सलवान चंबा, हिमाचल प्रदेश सड़क से मलबा हटा रहे थे।

आदि कैलास हाईवे पर 8 घंटे तक सड़क पर यात्रियों की वेटिंग, बोल्डर गिरने से पोकलैंड चालक की मौत
Himanshu Kumar Lallधारचूला, हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

धारचूला-तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऐलागाड़ के पास सोमवार सुबह रोड कटिंग के दौरान पहाड़ी से बोल्डर और मलबा गिरने से आदि कैलास मार्ग करीब आठ घंटे बंद रहा। इससे केएमवीएन के चौथे और पांचवें यात्री दल के साथ सैकड़ों तीर्थ यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

वहीं एनएच पर गिरे बोल्डर की चपेट में आने से एक पोकलैंड चालक की मौत हो गई। वह मूलरूप से हिमाचल का रहने वाला था। धारचूला-तवाघाट एनएच स्थित ऐलागाड़ में इन दिनों एक निजी कंपनी सड़क चौड़ीकरण का काम कर रही है।

सोमवार सुबह करीब छह बजे यहां रोड कटिंग का काम किया जा रहा था। तभी पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आने से मार्ग बंद हो गया। इस दौरान पोकलैंड चालक 28 वर्षीय श्यामलाल पुत्र हंसराज निवासी सालवा तहसील सलवान चंबा, हिमाचल प्रदेश सड़क से मलबा हटा रहे थे।

एकाएक पहाड़ी का बड़ा हिस्सा दरकने से उसकी चपेट में आकर पोकलैंड समेत श्यामलाल करीब 50 मीटर गहरी खाई में गिर गए। हादसे में श्यामलाल की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस और एसएसबी की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद शव बाहर निकाला। इस बीच सुबह 10 बजे तक सड़क पर दोनों ओर वाहनों की कतार लगी रही।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजा गया। चालक के शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है
 रेखा यादव, एसपी पिथौरागढ़