parents gheraoed central school Patiyaldhar principal after students failed in calls ninth in gopeshwar - केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य का अभिभावकों ने किया घेराव,जानिए कारण DA Image
15 दिसंबर, 2019|9:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य का अभिभावकों ने किया घेराव,जानिए कारण

केंद्रीय विद्यालय पटियालधार गोपेश्वर में नवीं कक्षा में अधिकतर छात्र-छात्राओं के अनुत्तीर्ण होने पर अभिभावकों ने विद्यालय के प्रधानाचार्य का घेराव कर  विरोध जताया। अभिभावकों ने शिक्षकों पर छात्र-छात्राओं को जानबूझ कर अनुत्तीर्ण करने का आरोप लगाया है। मामले में अभिभावकों ने विद्यालय की अध्यक्ष/जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया से भेंट कर दोबारा छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की मांग उठाई है। केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर की स्थापना वर्ष 2010 में हुई थी। शुरुआत में विद्यालय जीजीआईसी के टिन शेड पर संचालित हुआ। मौजूदा समय में विद्यालय पटियालधार में जिला अस्पताल के पुराने भवनों पर संचालित हो रहा है। 

यहां करीब दो छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। नौवीं कक्षा में 38 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत थे। बेक पेपर के बावजूद चार छात्र उत्तीर्ण हुए। जबकि 19 छात्र उत्तीर्ण नहीं हो पाए। जिस पर अभिभावकों ने आक्रोश व्यक्त किया। गुरुवार को विद्यालय में पहुंचे अभिभावकों ने प्रभारी प्राचार्य प्रदीप कुमार का घेराव कर छात्रों को जानबूझकर अनुत्तीर्ण करने का आरोप लगाया। करीब एक घंटे तक विद्यालय में हंगामा करने के बाद अनुत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावक विद्यालय की अध्यक्ष/जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया से मिलने गए। अभिभावक हरक सिंह, विजय सिंह, सुरेशी देवी, दीपा, अनीता नेगी, चंद्रकला, नंदन सिंह, प्रताप सिंह और चरण सिंह का कहना है कि विद्यालय में पठन-पाठन सुचारु रूप से नहीं चलता है। 

छात्रों के अनुत्तीर्ण होने के मामले में विद्यालय प्रबंधन से जवाब मांगा गया है। मामले की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। यदि गलत तरीके से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया है तो आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
स्वाति एस भदौरिया, अध्यक्ष, केवी, गोपेश्वर, चमोली

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:parents gheraoed central school Patiyaldhar principal after students failed in calls ninth in gopeshwar