DA Image
29 नवंबर, 2020|4:29|IST

अगली स्टोरी

दर्दनाकः बच्चों को ले जा रही स्कूल बस खाई में गिरी 9 मासूमों की मौत, कई जख्मी

                                                                                     7

उत्तराखंड के लिए मंगलवार का दिन दर्द देना वाला रहा। गहरी खाई में गिरने से स्कूल बस में सवार नौ बच्चों की मौत हो गई। वहीं, दूसरा हादसा बद्रीनाथ हाईवे पर हुआ। यहां यात्रियों से भरी चलती बस के ऊपर भूस्खलन के चलते पहाड़ का भारी भरकम मलबा गिर गया। बस में सवार सात यात्रियों की माके पर ही मौत हो गई। दिल दहला देने वाले इन दोनों हादसों में कई घरों के चिराग बुझ गए। हादसों में हुई बच्चों और यात्रियों की मौत ने उनके परिजनों को तोड़कर रख दिया है। 

17 बच्चे बस से जा रहे थे स्कूल

टिहरी के प्रतापनगर कंगसाली मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों को स्कूल लेकर जा रही बस ने अचानक नियंत्रण खो दिया और गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में नौ बच्चों की मौत हो गई। 8 बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसा तकरीबन सुबह साढ़े सात बजे का है। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जुटने लगी। कुछ ही देर बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई। मौके पर पहुंची बचाव टीम ने मुस्तैदी से घायल बच्चों को बस से निकाला और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। मरने वालों में चार-पांच साल उम्र के बच्चे भी शामिल हैं।

चलती बस पर गिरी चट्टानें बिछ गईं 7 लाशें

दूसरा हादसा बद्रीनाथ हाईवे पर हुआ। बस लामबगड़ क्षेत्र में पहुंची थी कि भूस्खलन के चलते यात्रियों से भरी बस पर पहाड़ से टूटकर चट्टानें गिरने लगीं, जिसकी वजह बस का बीच का हिस्सा पूरी तरह से दब गया। वहां बैठे सात यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा आज तकरीबन सुबह नौ बजे हुआ। हादसे के बाद मौके पर पहुंची बचाव टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। संबंधित पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी मृतकों और घायलों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। जिनकी पहचान हुई है, उनके परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है। स्थानीयल लोगों ने बताया कि बस बद्रीनाथ से जोशीमठ जा रही थी।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Painful uttarakhand school bus carrying children fell in gorge near Kangsali of Tehri Garhwal 9 killed many injured