ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडPacific Mall ने निगम की सख्ती के बाद जमा किया टैक्स

Pacific Mall ने निगम की सख्ती के बाद जमा किया टैक्स

नगर निगम की सख्ती के बाद राजपुर रोड स्थित पैसिफिक मॉल प्रबंधन ने जुर्माना समेत हाउस टैक्स की रकम जमा करा दी है। मॉल प्रबंधन ने कुल 4.49 करोड़ रुपये का बैंक ड्राफ्ट के जरिए नगर निगम में जमा कराए।...

Pacific Mall ने निगम की सख्ती के बाद जमा किया टैक्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 08 Feb 2020 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम की सख्ती के बाद राजपुर रोड स्थित पैसिफिक मॉल प्रबंधन ने जुर्माना समेत हाउस टैक्स की रकम जमा करा दी है। मॉल प्रबंधन ने कुल 4.49 करोड़ रुपये का बैंक ड्राफ्ट के जरिए नगर निगम में जमा कराए।  शुक्रवार सुबह 11 बजे के बाद पैसिफिक मॉल प्रबंधन के अधिकारी कोर्ट पहुंचे और इसके बाद नगर निगम के अधिकारियों को सूचित किया कि वह बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से रकम कोर्ट में जमा कर रहे हैं, लेकिन रकम नहीं बताई। नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय ने नगर निगम में टैक्स जमा कराने को कहा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शुक्रवार सुबह 12 बजे नगर आयुक्त पाण्डेय ने अपने कक्ष में अफसरों को बुलाया और पूर्व में मॉल के खिलाफ जारी कुर्की के वारंट के आधार कर मौके पर जाकर सामान जब्तीकरण के साथ ही अन्य कार्रवाई के आदेश दिए। उपनगर आयुक्त रोहिताश शर्मा, उपनगर आयुक्त सोनिया पंत, कर अधीक्षक धर्मेश पैन्यूली, कर अधीक्षक पूनम रावत, कर निरीक्षक रमेश काला, चंद्रशेखर पंत निगम की गाड़ियों के साथ टीम लेकर मॉल पहुंचे। टीम ने मॉल की पार्किंग को सीलिंग का काम शुरू किया। इससे मॉल के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद मॉल के अधिकारी नगर निगम पहुंचे और पूरा टैक्स जुर्माना समेत जमा कर दिया। 

 

चाय नहीं पीनी, पैसा जमा करा दो
पैसिफिक मॉल में नगर निगम की टीम पहुंचने पर मॉल प्रबंधन टीम में शामिल अफसरों से कहते रहे कि कुछ समय दे दो। फिर कहने लगे चाय पानी पी लो। निगम के अफसर बोले कि चाय पानी नहीं पीना है। बहुत समय दे दिया। आधा घंटे का समय है, निगम में पूरा टैक्स जमा करा दो। प्रबंधन के अधिकारी बोले कि बैठ जाओ। निगम अफसर बोले कि बैठने नहीं आए हैं। 


ये है पूरा मामला 
नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय ने पैसिफिक मॉल के कारपेट एरिया की जांच कराई। इसमें सामने आया कि मॉल की पार्किंग का एरिया टैक्स से जुड़े कागजातों में नहीं दिखाया गया था। इसके बाद नगर निगम के कर अनुभाग ने साल 2016 से अब तक का टैक्स जुर्माने समेत तैयार किया, जो कि 4 करोड़ 89 लाख 92 हजार 32 रुपये बना। इसके बाद टैक्स जमा करने को नोटिस भेजा गया, लेकिन मॉल प्रबंधन ने टैक्स जमा करने के बजाय कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने कहा कि टैक्स जमा करने के बाद ही सुनवाई होगी। निगम की सख्ती के चलते मॉल प्रबंधन ने 40 लाख 76 हजार 482 रुपये निगम में जमा कराए। बाकी रकम जमा करने के लिए समय मांगा। मॉल प्रबंधन को हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिलने पर नगर निगम ने सख्ती की।  


पैसिफिक मॉल से करोड़ों रुपये का टैक्स हासिल करने पर नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय, उपनगर आयुक्त रोहिताश शर्मा, उपनगर आयुक्त सोनिया पंत, कर अधीक्षक धर्मेश पैन्यूली को बधाई है। नगर निगम ऐक्ट के तहत टैक्स लेता है। नगर निगम की तरफ से जनता को दी जाने वाली सुविधाओं में कोई भी कमी नहीं छोड़ी जाएगी। 
सुनील उनियाल गामा, मेयर

नगर निगम टैक्स के बकाएदारों के मामले में किसी भी तरह की नरमी नहीं बरतेगा। नगर निगम की कोशिश रहेगी कि पहले नोटिस भेजा जाए। अगर नोटिस के बाद भी कोई टैक्स देने में आनाकानी करता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
विनय शंकर पाण्डेय, नगर आयुक्त 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें