ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नदी में अचानक आई बाढ़ में वृद्ध समेत 13 मवेशी फंसे,जानें फिर क्या हुआ 

नदी में अचानक आई बाढ़ में वृद्ध समेत 13 मवेशी फंसे,जानें फिर क्या हुआ 

जंगल से मवेशी चराकर आ रहा ग्रामीण सूखी नदी पार करते समय अचानक आई बाढ़ में फंस गया। पानी के तेज बहाव से बचने के लिए वृद्ध नदी के बीच में बने टीले पर चल गया। वृद्ध के पीछे ही 13 मवेशी भी टीले पर जा...

 नदी में अचानक आई बाढ़ में वृद्ध समेत 13 मवेशी फंसे,जानें फिर क्या हुआ 
हिन्दुस्तान टीम, शक्तिफार्मFri, 25 Sep 2020 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

जंगल से मवेशी चराकर आ रहा ग्रामीण सूखी नदी पार करते समय अचानक आई बाढ़ में फंस गया। पानी के तेज बहाव से बचने के लिए वृद्ध नदी के बीच में बने टीले पर चल गया। वृद्ध के पीछे ही 13 मवेशी भी टीले पर जा चढ़े। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात को ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उफनती नदी से सभी को सुरक्षित निकाला। 

शक्तिफार्म के ग्राम भक्तिनगर, जेल कैंप नंबर 5  निवासी 65 वर्षीय चितरंजन मंडल गुरुवार की सुबह जानवर चराने सूखी नदी पार कर जंगल गये थे। शाम को जब वह जानवरों को चरा कर नदी पार कर वापस घर आ रहा थे। तभी अचानक सूखी नदी में बाढ़ आने से नदी का बहाव व जलस्तर काफी बढ़ गया।

जिस कारण चितरंजन मंडल, 13 मवेशी नदी के बीचों-बीच रेत के टीले में फंस गये। इसकी सूचना शक्ति फार्म चौकी इंचार्ज चंदन सिंह बिष्ट को दी गई। उप निरीक्षक पुलिस टीम को साथ लेकर रेस्क्यू किट के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई। पुलिस टीम ने करीब 3 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर रात को उफनती नदी मे रस्सी के सहारे उतरकर चितरंजन मंडल और 12 भैंस एक गाय को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें