DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडशिक्षा प्रकोष्ठ में ज्वाइन कर फंसे अफसर-शिक्षक-मंत्री अरविंद पांडे्य के कड़े निर्देश, जानें कब सुलझेगा विवाद

शिक्षा प्रकोष्ठ में ज्वाइन कर फंसे अफसर-शिक्षक-मंत्री अरविंद पांडे्य के कड़े निर्देश, जानें कब सुलझेगा विवाद

विशेष संवाददाता, देहरादूनHimanshu Kumar Lall
Sun, 14 Nov 2021 05:58 PM
शिक्षा प्रकोष्ठ में ज्वाइन कर फंसे अफसर-शिक्षक-मंत्री अरविंद पांडे्य के कड़े निर्देश, जानें कब सुलझेगा विवाद

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की की मनाही के बावजूद शिक्षा प्रकोष्ठ में ज्वाइन कर चुके अधिकारी और शिक्षक फंस गए। खासकर दूसरे जिलों आकर ज्वाइन करने वालों के सामने संकट है। मंत्री एससीईआरटी से बाहर के अधिकारी-कर्मचारियों को प्रकोष्ठ में रखने के कतई पक्ष में नहीं है। इस बाबत वो दो रोज पहले ही शिक्षा सचिव बीवीआरसी पुरूषोत्तम को कड़े निर्देश भी दे चुके हैं। नियुक्तियां निरस्त होने पर इन सभी को दोबारा अपने मूल पर पर लौटना होगा।

शिक्षा मंत्री ने फिर कहा कि दूसरे स्थान से अधिकारी-शिक्षक को बुलाए जाने से उसके मूल स्थान पर भी काम काज प्रभावित हो जाएगा। इस मामले में मंगलवार को कार्रवाई होने की उम्मीद की जा रही है। मालूम हो कि शिक्षा विभाग ने नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए शिक्षा विभाग एक नया प्रकोष्ठ बनाने के लिए सरकार से अनुमति मांगी है।

लेकिन अनुमति मिलने पहले ही इस प्रकोष्ठ में 13 अधिकारी, शिक्षक कर्मचारी नियुक्त कर दिए। इसमें आठ लोग पौड़ृी, नैनीताल, चमोली, अल्मोड़ा, टिहरी में कार्यरत हैं। ज्वाइन कर चुके एक अधिकारी ने बताया कि महानिदेशालय की ओर से प्रकोष्ठ में ज्वाइन करने के आदेश् किए गए थे। उसके तहत ज्वाइन कर लिया गया है। अब जिस प्रकार शिक्षा मंत्री इससे सहमत नहीं है, नए आदेश के अनुसार आगे कार्यवाही की जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें