ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडNSUI ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का दफ्तर घेरा VIDEO

NSUI ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का दफ्तर घेरा VIDEO

एनएसयूआई ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले को लेकर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के दफ्तर का घेराव कर धरना दिया। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर छात्रों ने वन मंत्री और आयोग...

NSUI ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का दफ्तर घेरा VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 20 Feb 2020 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

एनएसयूआई ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले को लेकर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के दफ्तर का घेराव कर धरना दिया। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर छात्रों ने वन मंत्री और आयोग अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग की। साथ ही परीक्षा को निरस्त कर तत्काल परीक्षा की नई तिथि घोषित करने की मांग की। प्रदर्शन में परीक्षा देने वाले कई छात्र-छात्राएं भी शामिल हुए। जोगीवाला रिंगरोड स्थित आयोग के दफ्तर के पास गुरुवार को बड़ी संख्या में एनएसयूआई से जुड़े छात्र-छात्राएं एकत्रित हुए। जिन्होंने नारेबाजी के साथ आयोग के दफ्तर की ओर कूच किया। आयोग के दफ्तर पर ताला लटका देख छात्र दफ्तर के बाहर ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने मुख्यमंत्री, वन मंत्री और आयोग अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन सिंह भंडारी ने कहा कि पिछले तीन साल से इस परीक्षा का बेरोजगारों को इंतजार था।

कहा कि जब तीन साल बाद पेपर हुआ तो उसमें भी धांधली की गई। आरोप लगाया कि शासन और प्रशासन में बैठे लोग ही अपने फायदे के लिए इस तरह की धांधली को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने भर्ती को निरस्त कर तत्काल परीक्षा की नई तिथि घोषित करने की मांग की। जिलाध्यक्ष सौरभ ममगांई ने कहा कि संगठन बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ा है। करीब घंटे भर तक धरने पर बैठे छात्रों ने वन मंत्री, आयोग अध्यक्ष के इस्तीफा नहीं देने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान छात्रों ने अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर अपर नगर मजिस्ट्रेट मायादत्त जोशी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। प्रदर्शन करने वालों में प्रदेश महासचिव आयुष गुप्ता, हरिओम भट्ट, गौरव सागर, प्रदीप कुंवर, विपुल गौड़, अभिषेक डोबरियाल, अभय कैंतुरा, विकास नेगी, आदित्य बिष्ट, अक्षित रावत, अक्षत भट्ट, शशांक जोशी, प्रियल ध्यानी, शिवानी थापाल, कोमल, इरम बेग, विजय बिष्ट, नमन शर्मा, मानसी, प्रियांशु गौड़, गोविंद रावत आदि रहे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें