DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › मसूरी में अब सिर्फ वीकेंड पर ही जा सकेंगे टूरिस्ट, तालाब-नदी में जाने की नहीं मिलेगी अनुमति
उत्तराखंड

मसूरी में अब सिर्फ वीकेंड पर ही जा सकेंगे टूरिस्ट, तालाब-नदी में जाने की नहीं मिलेगी अनुमति

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Nootan Vaindel
Wed, 15 Sep 2021 07:33 AM
मसूरी में अब सिर्फ वीकेंड पर ही जा सकेंगे टूरिस्ट, तालाब-नदी में जाने की नहीं मिलेगी अनुमति

उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल मसूरी में पर्यटक अब सिर्फ वीकेंड पर ही जा सकेंगे।  देहरादून के डीएम आर राजेश कुमार ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि पर्यटकों को केवल वीकेंड पर ही मसूरी जाने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को आगमन से 72 घंटे पहले एक नकारात्मक कोविड टेस्ट रिपोर्ट भी देनी पड़ेगी।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि वीकेंड में उत्तराखंड के होटलों और अन्य प्रतिष्ठानों में 15,000 से अधिक पर्यटकों को अनुमति नहीं दी जाएगी। डीएम आर राजेश कुमार ने कहा, “सहस्त्रधारा, गुचुपानी और मसूरी में किसी भी व्यक्ति को तालाबों और नदियों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

पर्यटकों और निवासियों दोनों को चेतावनी देते हुए, उन्होंने दोहराया कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकना प्रतिबंधित है और 500 रुपये से 1,000 रुपये तक का जुर्माना लगेगा। इस साल जुलाई में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंचे, जिसे 'बदला यात्रा' कहा जा रहा था।

देहरादून के जिलाधिकारी ने भी राजधानी में कोविड कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने का आदेश जारी किया। आदेश के अनुसार, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए देहरादून में कोविड कर्फ्यू को 21 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है।
 

संबंधित खबरें