DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  कुंभ मेले से अलग हो रहा है निरंजनी अखाड़ा, कहा- हमारे कई साथियों में दिख रहे हैं कोरोना लक्षण

उत्तराखंडकुंभ मेले से अलग हो रहा है निरंजनी अखाड़ा, कहा- हमारे कई साथियों में दिख रहे हैं कोरोना लक्षण

एएनआई,हरिद्वारPublished By: Sneha Baluni
Thu, 15 Apr 2021 11:01 PM
कुंभ मेले से अलग हो रहा है निरंजनी अखाड़ा, कहा- हमारे कई साथियों में दिख रहे हैं कोरोना लक्षण

हरिद्वार में कुंभ मेला 30 अप्रैल तक जारी है। 10-14 अप्रैल के बीच यहां 1701 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसी बीच निरंजनी अखाड़ा ने मेले से अलग होने का फैसला किया है। इसकी जानकारी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी ने दी। 

रविंद्र पुरी ने कहा, कोविड-19 के कारण बिगड़ती स्थिति को देखते हुए, कुंभ मेला हमारे लिए संपन्न हो गया है मुख्य शाही स्नान खत्म हो चुका है और हमारे अखाड़े के कई व्यक्तियों में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आ रहे हैं।

 

 

हरिद्वार बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट
कुंभ मेला कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। यहां 10 से 14 अप्रैल के बीच कोरोना वायरस के 1,701 नए संक्रमित मिले हैं। इसने उन चिंताओं की एक तरह से पुष्टि हो गई है कि विश्व के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन के कारण कोविड के मामले बढ़ सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कुंभ मेला क्षेत्र में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 2,000 तक बढ़ने की संभावना है।

ड्यूटी कर रहे 33 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
हरिद्वार में हो रहे कुंभ में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं। कुंभ ड्यूटी में तैनात 33 पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिंता की बात है कि कुछ पुलिस कर्मियों ने तो कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दो डोज भी लगवाई थीं। हालांकि, पुलिस कर्मियों की हालत सामान्य बनी हुई है। हरिद्वार कुंभ से लौटे डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि प्रमुख स्नानों के बाद पुलिस कर्मियों की जरूरत के अनुसार कोरोना जांच की गई।

संबंधित खबरें