ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडस्कूल में नवीं के छात्र के साथ कुछ ऐसा हुआ कि घर में मचा कोहराम.....

स्कूल में नवीं के छात्र के साथ कुछ ऐसा हुआ कि घर में मचा कोहराम.....

गदरपुर में स्कूल में कक्षा नौ के छात्र की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि स्कूल में छात्र की अपने कुछ सहपाठियों के साथ...

स्कूल में नवीं के छात्र के साथ कुछ ऐसा हुआ कि घर में मचा कोहराम.....
हिन्दुस्तान टीम, गदरपुर Tue, 21 Sep 2021 08:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गदरपुर में स्कूल में कक्षा नौ के छात्र की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि स्कूल में छात्र की अपने कुछ सहपाठियों के साथ मारपीट भी हुयी थी। इसी में उसे गुम चोटें लगीं और वह बेहोश हो गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेजने के साथ मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मझराशिला निवासी राम सिंह तोपाल का बेटा विवेक (13) एक निजी स्कूल में कक्षा नौ का छात्र था। मंगलवार को वह घर से स्कूल के लिये निकला, लेकिन कुछ देर बाद कक्षा में बेहोश होकर गिर गया। सहपाठियों की सूचना पर स्कूल प्रबंधन ने विवेक को सीएचसी पहुंचाया। वहां प्रभारी चिकित्सक डॉ. उपेंद्र रावत ने जांच कर छात्र को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंचे पिता राम सिंह और मां राखी बेसुध हो गये।

जानकारी पर गांव से अन्य लोग भी पहुंच गये। उनका आरोप था कि स्कूल प्रबंधन ने विवेक को समय रहते अस्पताल नहीं पहुंचाया। इसे लेकर हंगामा होने लगा तो सीओ वंदना वर्मा, एसओ सतीश चंद्र कापड़ी पुलिसबल संग मौके पर पहुंचे और भीड़ को किसी तरह काबू किया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवा दिया।

एसओ कापड़ी ने बताया कि विवेक की स्कूल में कुछ छात्रों के साथ मारपीट की जानकारी मिली है, जबकि स्कूल प्रबंधन ने पूछताछ में कहा है कि विवेक चक्कर खाकर अचानक गिर पड़ा था। बताया कि सत्यता की पुष्टि के लिये स्कूल के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से वजह साफ होगी। बताया कि स्कूल प्रबंधन और विवेक के सहपाठियों के भी बयान दर्ज किये जायेंगे। देर शाम तक मामले में पुलिस को तहरीर नहीं सौंपी गयी थी।

एक घंटे तक बेहोश रहा विवेक
पुलिस के अनुसार शुरुआती पूछताछ में परिजनों ने आरोप लगाया है कि विवेक स्कूल जाने के कुछ देर बाद ही अपनी कक्षा में बेहोश हो गया था। उसके सहपाठियों ने करीब एक घंटे बाद स्कूल के शिक्षकों को इसकी जानकारी दी। माना जा रहा है कि विवेक के बेहोश होने के बाद सहपाठियों ने उसे कक्षा में बिठा दिया और उसके होश में आने का इंतजार करते रहे। काफी देर तक जब उसमें कोई हलचल नहीं हुयी, तब घबराकर उन्होंने शिक्षकों को बुलाया। तब तक विवेक की मौत हो गयी थी।

परिवार का इकलौता बेटा था विवेक
ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अब्दुल खालिक ने बताया कि राम सिंह मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। विवेक उनका इकलौता बेटा था। बताया कि विवेक की चचेरी बहन भी इसी स्कूल में कक्षा दस की छात्रा है। विवेक की मौत से उसकी बहन का भी रो-रोकर बुरा हाल है। उधर, मामले में विद्यालय प्रबंधन से संपर्क नहीं हो सका। बताया गया कि विद्यालय प्रबंधन के लोग भी रुद्रपुर पोस्टमार्टम हाउस में हैं, सभी के फोन स्विच ऑफ थे।

मुझे घटना की सूचना मिली है। इसे संज्ञान में लिया जा रहा है। मामले की जांच करायी जायेगी और जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई करेंगे।
रवि मेहता, बीईओ, गदरपुर
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें