DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Elections Result: नए सांसदों का जनता से वादा, पढ़िए

bjp

नए सांसदों का जनता से वादा
भाजपा की प्रचंड लहर के बीच रिकॉर्ड तोड आंकड़ों के साथ संसद में पहुंच रहे नए सांसद राज्य में पलायन, बेरोजगारी जैसी समस्याओं का समाधान करना चाहते हैं। साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं का राज्य को अधिक से अधिक लाभ दिलाना भी सबके एजेंडे में है। चुनाव जीतने के तत्काल बाद हिन्दुस्तान ने नव निर्वाचित सांसदों से बात की। 

गढ़वाल सीट : पलायन रोकने को कृषि बागवानी पर फोकस:तीरथ
गढ़वाल सीट से नवनिर्वाचित सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कृषि और बागवानी को बढ़ावा देकर पलायन  रोका जाएगा।  गुरुवार रात जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद हिंदुस्तान से बातचीत में सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पहाड़  में कृषि भूमि सिमटती जा रही है। जंगली जानवर खेती को नुकशान पहुंचा रहे हैं, जिससे पलायन बढ़ रहा है। जानवरों से खेती को बचाया जाएगा। कृषि और बागवानी से बढ़ावा दिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि दूरदराज के स्कूलों में शिक्षकों की कमी  पूरा किया जाएगा।जिला मुख्यालय के अस्पतालों में डॉक्टरों की समुचित व्यवस्था कराएंगे ख़ास कार पर्वतीय क्षेत्रों में विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात कराने की कोशिश की जाएगी। तीरथ ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में बड़ी संख्या में गाँव अभी भी सड़कों से नहीं जुड़ पाए हैं उनकी कोशिश रहेगी कि ऐसे गांवों को चरणबद्ध ढंग से सड़कों से जोड़ा जा ताकि ग्रामीणों को परेशानी को कम किया जा सके ।


हरिद्वार सीट: जीत मोदी के बड़े और कड़े निर्णयों को समर्पित : निशंक
हरिद्वार लोकसभा सीट पर जीत के बाद नवनिर्वाचित सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उनकी जीत जनता को समर्पित है। मोदी के उन बड़े और कड़े निर्णयों को समर्पित है जिन पर जनता ने जीत की मुहर लगाई है। मतगणना स्थल पर पत्रकारों से बातचीत में निशंक ने कहा कि जिन निर्णय पर अन्य दल राजनीति कर लोगों को गुमराह कर रहे थे लोगों ने उन्हीं मुद्दों पर भाजपा को प्रचंड जीत दिलवा दी।  कहा कि भानूमति का पिटारा जोड़ने वालों को हार का स्वाद चखाकर देश की जनता ने दल और उनके नेताओं को रिजेक्ट कर दिया है। छोटी-छोटी बात करके राजनीति करने वालों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।  निशंक ने कहा कि यह प्रचड जीत बेइमानी के खिलाफ किए गए संघर्ष का परिणाम है। भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार का जो रुख था उससे देशवासी भलीभांति परिचित थे। हरिद्वार सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान भीतरी-बाहरी के सवाल पर निशंक ने कहा कि अब भविष्य में कोई भी इस तरह की छोटी बातें नहीं करेगा।


नैनीताल सीट उत्तराखंड के विकास के लिए योजनाएं लाएंगे: अजय भट्ट
नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीते भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा प्रत्याशियों को जो आशीर्वाद दिया है, उसके बदले पार्टी की जिम्मेदारी है कि वह उसका बदला विकास कार्यों के रूप में पूरा करें। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश और देश की जनता ने फिर से विश्वास जताया है। भट्ट ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते वह पूरे प्रदेश के वोटरों का आभार जताते हैं। अब उनका प्रयास रहेगा कि वह केन्द्र से राज्य के लिए अधिक से अधिक विकास परियोजनाएं लाएं। ताकि पार्टी को राज्य में और अधिक मजबूत बनाया जा सके। उन्होंने प्रदेश में भाजपा की जीत के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत और पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का आभार जताया है। 

 

टिहरी सीट: महिलाओं के सशक्तिकरण पर जोर देंगे: राज्यलक्ष्मी
टिहरी संसदीय सीट से दूसरी बार विजयी रहीं भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कहा उनकी प्राथमिकता में महिलाओं का सशक्तिकरण करना और पलायन को रोकना है। केंद्र की योजनाओं का लाभ अंतिम आदमी तक पहुंचाया जाएगा।  शाह ने अपनी जीत का श्रेय अपने भगवान और टिहरी की जनता को दिया। पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सीएम त्रिवेंद्र रावत, भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता और युवाओं का भी जीत में श्रेय है। माला राज्य लक्ष्मी शाह ने जीत के बाद कहा कि केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया। केंद्र की जो भी योजनाएं बनती हैं, उसमें सांसदों की भूमिका होती है। इसे उन्होंने हमेशा अपनी प्राथमिकता में रखा। महिलाओं के सशक्तिकरण पर विशेष जोर दिया जाएगा। केंद्र की योजनाएं इसमें सहायक होंगी।


अल्मोड़ा सीट: पहाड़ से पलायन को रोकने के लिए करूंगा काम: अजय टम्टा
भाजपा के विजयी सांसद प्रत्याशी अजय टम्टा ने कहा है कि ये जीत उनकी नहीं बल्कि आम जनता की जीत है। जनता ने ही उन्हें फिर से सांसद बनाया है। अब लोगों को उनसे जो उम्मीदें हैं, वह उसे पूरा करेंगे। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से दोबारा सांसद चुने जाने पर गुरुवार को बातचीत में अजय टम्टा ने कहा कि पहाड़ में पलायन बड़ी समस्या बन चुकी है। ऐसे में पहाड़ से पलायन रोकने के लिए वह ठोस काम करेंगे। सांसद टम्टा ने कहा कि पहाड़ के लोग खेती करें। इसके लिए भी वह पहाड़ में नयी योजनाएं संचालित करायेंगे। टम्टा ने कहा कि आज पहाड़ में पलायन सबसे बड़ी समस्या है। इस वजह से पहाड़ के गांव खाली हो रहे हैं। सबसे पहले वह पलायन रोकने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पहाड़ों की अर्थव्यवस्था को सुधारने में पर्यटन का बड़ा योगदान है। इसे उच्चतम स्तर पर ले जाने के लिए वह अपने स्तर पर पूरा प्रयास करेंगे। इससे जहां स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं पहाड़ के व्यवसाइयों को भी इसका लाभ मिलेगा। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:newly elected members of parliament promises to voters to improve basic amenities in uttarakhand