ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमहाकुंभ: नई ट्रेनें चलाने की तैयारी, रेलवे के निर्माण कार्य भी हो जाएंगे पूरे  

महाकुंभ: नई ट्रेनें चलाने की तैयारी, रेलवे के निर्माण कार्य भी हो जाएंगे पूरे  

मुरादाबाद रेल मंडल के रेल प्रबंधक (डीआरएम) तरुण प्रकाश ने कुंभ मेले को लेकर हरिद्वार रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। बुधवार को डीआरएम तरुण प्रकाश...

महाकुंभ: नई ट्रेनें चलाने की तैयारी, रेलवे के निर्माण कार्य भी हो जाएंगे पूरे  
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनWed, 21 Oct 2020 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद रेल मंडल के रेल प्रबंधक (डीआरएम) तरुण प्रकाश ने कुंभ मेले को लेकर हरिद्वार रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। बुधवार को डीआरएम तरुण प्रकाश ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर चल रहे कुंभ कार्यों का निरीक्षण किया। डीआरएम ने कहा कि कुंभ से पहले रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म और सूचना प्रसारण केंद्र तैयार कर लिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कुंभ में कई नई ट्रेनें चलाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए ज्वालापुर और हरिद्वार रेलवे स्टेशन को तैयार कराया जा रहा है। यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए स्टेशनों पर फुटओवर ब्रिज, प्लेटफार्म आदि का निर्माण कार्य किया जा रहा है। 

 कुंभ मेला प्रशासन से भी की मुलाकात
डीआरएम ने कुंभ मेला प्रशासन के अफसरों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि कुंभ के दौरान भगदड़ जैसी स्थिति पैदा न हो इसके लिए प्रशासन से सामंजस्य बनाकर कार्य किया जाएगा।

 रेलवे समिति के साथ की बैठक
डीआरएम तरुण प्रकाश ने निरीक्षण से पहले सिडकुल के एक होटल में रेलवे यात्री परामर्श दात्री समिति के सदस्य हरेंद्र गर्ग, आफताब खान, ललित मिश्रा के साथ बैठक की। यात्री सुविधाओं को लेकर सदस्य की ओर से उन्हें सुझाव दिए गए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें