ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपटवारी पेपर लीक मामले में एक और बीजेपी नेता का नाम, एसआईटी जांच में खुलेंगे कई राज

पटवारी पेपर लीक मामले में एक और बीजेपी नेता का नाम, एसआईटी जांच में खुलेंगे कई राज

पटवारी भर्ती (Patwari Recruitment) परीक्षा प्रश्नपत्र लीक (Paper Leak) प्रकरण में एसआईटी की जांच में एक और भाजपा नेता का नाम सामने आ रहा है। एसआईटी इस नेता की संलिप्तता की गहनता से जांच कर रही।

पटवारी पेपर लीक मामले में एक और बीजेपी नेता का नाम, एसआईटी जांच में खुलेंगे कई राज
Himanshu Kumar Lallहरिद्वार, संवाददाताSun, 29 Jan 2023 04:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पटवारी भर्ती (Patwari Recruitment) परीक्षा प्रश्नपत्र लीक (Paper Leak) प्रकरण में एसआईटी की जांच में एक और भाजपा नेता का नाम सामने आ रहा है। एसआईटी इस वरिष्ठ भाजपा नेता की संलिप्तता की गहनता से जांच में जुटी है, अब तक की छानबीन में भाजपा नेता के करीबियों के भी पटवारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने की चर्चा है। हालांकि कोई पुलिस अफसर अभी इस संबध में खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। 

पटवारी भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक प्रकरण में अब तक एसआईटी 12 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है और कई अन्य आरोपी राडार पर हैं। इस प्रकरण में कई राजनैतिक चेहरे भी शामिल हैं। मंगलौर क्षेत्र के एक भाजपा नेता से एसआईटी दो दफा पूछताछ कर चुकी है, अब उस नेता के अलावा पिरान कलियर विधानसभा क्षेत्र से जुड़े एक अन्य नेता का नाम भी उछल रहा है।

चर्चा है कि नेता के करीबियों ने पटवारी भर्ती परीक्षा दी है, इसके साथ पूर्व में हुई एक परीक्षा में भी परिवार का एक सदस्य शामिल रहा है। इस बात की चर्चा जोरशोर से है, लेकिन अभी इस पर कोई मुहर नहीं लगा रहा है। एसआईटी सूत्रों की मानें तो अभी उनका पूरे साक्ष्य एकत्र करने पर जोर है। एसआईटी के राडार पर देहात क्षेत्र के कई अन्य चेहरे भी शामिल  हैं, जो किसी न किसी तरीके से आरोपियों से जुड़े हुए हैं। 

पेपर लीक के आरोपियों के मददगारों की तलाश में दबिश
पटवारी भर्ती पेपर लीक प्रकरण में एसआइटी ने जेल गए आरोपियों के मददगारों की तलाश में छापेमारी की। लक्सर के अलावा सहारनपुर क्षेत्र में भी दबिश दी गई। जल्द ही कई गिरफ्तारियां होनी की उम्मीद है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का भंडाफोड़ उत्तराखंड एसटीएफ ने किया था।

इसके बाद मामले की जांच एसपी क्राइम रेखा यादव के नेतृत्व वाली एसआइटी कर रही है। प्रश्न पत्र खरीदने वाले अभ्यर्थियों की संख्या भी बढ़कर 41 हो गई है। इस बीच पॉलीटेक्निक शिक्षक राजपाल व उसके भतीजे संजीव दुबे के कई परिचितों के नाम एसआइटी को पता चले हैं।

बताया गया है कि एसआइटी की एक टीम ने ऐसे कई आरोपियों की तलाश में लक्सर क्षेत्र में दबिशें डाली। दूसरी टीम ने सहारनपुर जाकर छापेमारी की। कुछ सुराग भी एसआइटी को मिले हैं। वहीं, एसआइटी प्रभारी रेखा यादव ने बताया कि जांच में कुछ नए आरोपियों के नाम सामने आए हैं, उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें