DA Image
1 अगस्त, 2020|1:08|IST

अगली स्टोरी

बकरीद : ईदगाह में सोशल डिस्टेसिंग के साथ पढ़ी गई नमाज, कोरोना संक्रमण के खात्मे और अमन-चैन की दुआ

प्रदेश के विभिन्न् जिलों में आज शनिवार को बकरीद का त्योहार मनायाग गया।  कोरोना संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शांतिपूर्ण ढंग से जगह-जगह ईद -उल-जुहा की नमाज अता की गई।

देहरादून, रुड़की, समेत अन्य शहरों में भी ईदगाह में शहर इमाम के नेतृत्व में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ईद-उल-जुहा की नमाज अता की गई। 

काशीपुर में ईदगाह में सुबह 7:30 बजे शहर इमाम मुफ्ती मुनाजिर हुसैन के नेतृत्व में पूरे सोशल डिस्टेंस के साथ ईद उल जुहा की नमाज अता की गई। इस दौरान शहर इमाम ने सभी को ईद उल जुहा की  दिली मुबारकबाद देते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा कोरोना के चलते जारी गाइडलाइन के मुताबिक ईद की नमाज अदा की गई।

वहीं नमाज के दौरान देश के साथ-साथ पूरी दुनिया को कोरोना से महफूज रखने की खुदा से दुआ की गई। उन्होंने आम जनता से अपील की कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखे और कुर्बानियां पर्दे में करें तथा कहीं भी भीड़ एक एकत्र नहीं करें। 

उधर ईदगाह कमेटी के सदर हसीन खान ने कहा कि शासन प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के चलते जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार ईद उल जुहा की नमाज अता की गई।

उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि वह दूसरी समुदाय की भावनाओं का सम्मान करते हुए पर्दे में और छुपाकर की कुर्बानी करें जिससे दूसरे समुदाय की भावनाएं आहत नहीं हो और किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:namaz offered in eidgah with social distancing to mark bakrid in kashipur pauri uttarakashi dehradun roorkee in uttarakhand