DA Image
29 नवंबर, 2020|10:23|IST

अगली स्टोरी

ईद के लिए सजने लगा बकरों का ‘व्हाट्सएप’ बाजार, बकरों का विवरण डालकर ऑनलाइन बिक्री हुई शुरू

रामनगर में कोरोना ने बकरीद की कुर्बानी पर भी करारा वार किया है। नगर की सीमाएं सील होने के चलते दूसरे जिलों के बकरे नहीं आ पा रहे हैं। ऐसे में व्हाट्स अप पर बकरा बाजार सज गया है।

बकरा बाजार नहीं लगने से विक्रेताओं ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है, जिसमें बकरों का विवरण और तस्वीरें डालकर ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी गई है। हालांकि इस कवायद में बकरों के रेट बीते साल से दो गुने तक पहुंच गए हैं।

रामनगर में गैस गोदाम रोड पर बकरों और बड़े जानवरों की बिक्री होती रही है। मगर कोरोना मामले बढ़ने के बाद रामनगर की सीमाएं सील हैं। अब तक विक्रेता पहाड़ी जिलों के साथ काशीपुर, जसपुर आदि से बकरे लाते थे।

मगर इस बार कोई भी व्यक्ति बिना पास नहीं आ जा पा रहा है। ऐसे में रामनगर में बकरों की बिक्री ऑनलाइन शुरू हो गई है, जिसमें यहां उपलब्ध बकरों के दाम काफी अधिक हैं।

विक्रेता राशिद, जुबैद और सलमान ने बताया कि वह वर्षों से कुर्बानी के लिए बकरों की बिक्री करते आए हैं। इस बार मजबूरन छह हजार का बकरा 13 से 14 हजार रुपये तक में बिक रहा है। 

 

सामर्थ्य मुताबिक करें कुर्बानी
रामनगर। रामनगर शहर इमाम मौलाना मोहम्मद हसन राजा मिसबाही ने बताया कि बकरा ईद समाज के लोग सामर्थ्य अनुसार कुर्बानी दें। उन्होंने कहा कि ईद पर सोशल डिस्टेंसिंग, सफाई का विशेष ध्यान रखें। कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए लोग दुआएं करें।

 

बकरीद पर गुरुवार को बैठक होगी। इसमें कुर्बानी पर विचार विमर्श होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ईद पर्व शांति पूर्वक मनाई जाएगी।  
विजयनाथ शुक्ल, एसडीएम, रामनगर। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:muslim community makes whats app group for selling goat for bakrid as borders seal due to corona virus pandemic