DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड: मुनस्यारी की ऊंची चोटियों में हुई बर्फबारी, तापमान -1 डिग्री पहुंचा

Snowfall in Munsyari

पिथौरागढ़ जनपद में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। मुनस्यारी की ऊंची चोटियों में बर्फबारी हुई है। जिला मुख्यालय सहित  जिले के सभी हिस्सों में दिन भर आसमान में बादल छाए रहे। जिससे ठंड में इजाफा हुआ है।

बुधवार को सुबह से ही आसमान बादलों से ढ़का रहा। जिससे लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा। कई हिस्सों में धूप नहीं निकल पाने के कारण लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा, जबकि कई क्षेत्रों में आधे दिन बाद हल्की धूप निकलने से  थोड़ी राहत मिली। हिमनगरी में कड़ाके की ठंड  के बीच न्यूनतम तापमान माइनस -1 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां लोगों को रात के समय ठंड अधिक परेशान कर रही है। जिला मुख्यालय के साथ आस पास के क्षेत्रों में भी अभी ठंड का असर बना हुआ है। यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा।लगातार मौसम के रंग बदलने से इस बार लोगों को  फरवरी माह में भी नवंबर की तरह ठंड सहनी पड़ रही है।

खलिया में जमा है अभी दो फीट से अधिक बर्फ
यहां लगातार मौसम बदल रहा है। खलिया में इस समय दो फीट से अधिक बर्फ जमा है। क्षेत्र के कई आतंरिक रास्ते भी बर्फबारी के कारण बंद चल रहे हैं। खलिया में अधिक बर्फ होने के बाद कई पर्यटक वहां पहुंच रहे हैं। 

मुनस्यारी बर्फबारी देखने आ रहे हैं पर्यटक
लगातार बर्फबारी के बाद पर्यटक बड़ी संख्या में यहां आ रहे हैं।देश के कई हिस्सों से पर्यटकों के यहां पहुंचने से होटल कारोबारी उत्साहित हैं। थल मुनस्यारी सड़क के कई बार बंद हो जाने के कारण हांलाकि पर्यटकों को परेशानी भी हो रही है। इसके बाद भी बर्फबारी देखने के लिए उत्सुक लोगों का यहां पहुंचना कम नहीं हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Munsyari temperature goes down to minus 1 degree celsius after fresh snowfall on Wednesday