DA Image
9 अक्तूबर, 2020|6:29|IST

अगली स्टोरी

विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों की परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानें कब तक आएगा परिणाम 

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने सभी विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों को परीक्षाओं के रिजल्ट 30 अक्तूबर तक हर हाल में जारी करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में कॉलेज केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार खोले जाएंगे। 
उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने गुरुवार को विधानसभा में उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली।

जिसमें उन्होंने अगले शैक्षणिक सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राज्य में कॉलेज केंद्र की गाइड लाइन के अनुसार खोले जांएगे। उन्होंने कहा कि नए सत्र से पहले सभी कॉलेजों में शिक्षकों की शत प्रतिशत तैनाती कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य के 105 कॉलेजों में प्राचार्यों के सभी पद भर लिए गए हैं।

जबकि शिक्षकों की 92 प्रतिशत तैनाती की जा चुकी है। उन्होंने विभाग में रिक्त 350 पदों को भरने के लिए आयोग को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने सभी कॉलेजों में ऑन लाइन स्टडी के लिए नेटवर्क कनेक्टीविटी सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि डोईवाला या रायपुर से मुख्यमंत्री द्वारा नवरात्र के दौरान इसका उदघाटन किया जाएगा। उन्होंने कॉलेजों के निर्माण कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। 

पांच शिक्षकों को भक्त दर्शन पुरस्कार 
उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने राज्य स्थापना दिवस के दिन उच्च शिक्षा के पांच शिक्षकों को भक्त दर्शन पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019-20 के पुरस्कार नौ नवम्बर को दिए जाएंगे। लेकिन वर्ष 2020-21 व उसके बाद के पुरस्कार डॉ भक्त दर्शन की जयंती पर फरवरी माह में दिए जाएंगे। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:minister of state for higher education dr dhan singh rawat instructs to issue universities and degree colleges result till october 30 in uttarkahand