DA Image
6 जुलाई, 2020|11:43|IST

अगली स्टोरी

दुस्साहस: विलेज क्वारंटाइन किये गये प्रवासी युवक की हत्या, जांच शुरू

two young girls murdered in shamli

सूखी नदी में जिस युवक की हत्या की गयी है, वह प्रवासी था। युवक के हाथ पर विलेज क्वारंटाइन की मुहर लगी मिली है। आशंका है कि युवक कुछ दिन पहले ही बाहरी राज्य से लौटा होगा।

हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो सका है कि युवक किस गांव के विलेज क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। अब तक उसकी शिनाख्त भी नहीं हो सकी है। ऐसे में पुलिस ने विलेज क्वारंटाइन सेंटरों से जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है।

तीन दिन पहले सूखी नदी में अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शक्तिफार्म चौकी प्रभारी संजीत कुमार ने बताया कि शव की बरामदगी के दौरान हाथ खून से सना हुआ था। इसलिये पंचनामा के दौरान पता नहीं चला था, लेकिन पोस्टमार्टम के बाद साफ हुआ है कि युवक के हाथ पर ऊधमसिंह नगर जिले के विलेज क्वारंटाइन की मुहर लगी हुयी है। 

चौकी प्रभारी ने बताया कि उम्मीद है कि इस मुहर की मदद से शव की शिनाख्त कर ली जायेगी।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में उच्चाधिकारियों को जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसकी हत्या किसने और क्यों की।

 

खंगाला जा रहा प्रवासियों का रिकॉर्ड
मुहर मिलने के बाद पुलिस ने आसपास के गांवों में विलेज क्वारंटाइन सेंटरों से प्रवासियों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। बीते कुछ दिनों में सेंटरों में रहे प्रवासियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। कोई प्रवासी कहीं से लापता है तो इसकी भी जानकारी जुटायी जा रही है। साथ ही मेडिकल टीमों से भी संपर्क किया जा रहा है।

 

..तो बाहरी क्षेत्र का रहने वाला था युवक
तीन दिन बाद भी शव की शिनाख्त नहीं होने से यह आशंका भी बढ़ गयी है कि युवक स्थानीय नहीं था। मामले में पुलिस ने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया था। युवक की तस्वीरें भी डाली गयीं, लेकिन किसी ने भी अब तक युवक को नहीं पहचाना है।

 

घटनास्थल के पास हेलमेट-मास्क मिले
पुलिस को घटनास्थल के पास से हेलमेट, शराब की बोतल और दो मास्क पड़े मिले हैं। इससे आशंका जतायी जा रही है कि घटनास्थल पर युवक के साथ अन्य लोग भी मौजूद थे। पुलिस को संदेह है कि गहरी दुश्मनी के कारण प्रवासी के सिर में हत्या के मकसद से वार किये है। उसे घसीटा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रवासी के सिर में काफी जानलेवा प्रहार होने की पुष्टि हुई है। 

 

युवक के हाथ पर विलेज क्वारंटाइन की मुहर लगी हुई मिली है। इसके आधार पर प्रवासियों का डाटा खंगाला जा रहा है।
संजीत कुमार, शक्तिफार्म चौकी इंचार्ज

 

मामले की जांच चल रही है। शुरुआती तौर पर युवक की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं। जांच में आने वाले तथ्यों पर आगे कार्रवाई की जायेगी।
सुरजीत कुमार, सीओ 
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:migrant youth sent for village quarantine murdered in sitarganj in udham singh nagar district in uttarakhand