DA Image
16 जुलाई, 2020|9:40|IST

अगली स्टोरी

मौसम: प्रदेश में अगले चार-पांच दिन इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

heavy rainfall with hail storm  symbolic image

प्रदेश में अगले चार-पांच दिन लगातार बारिश रह सकती है। वहीं जुलाई महीने के शुरुआती दिनों में प्रदेश के तीन-चार जिलों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। 

उत्तराखंड में मानसून को पहुंचे अब एक हफ्ते का समय हो चुका है। वहीं अब बारिश में तेजी भी आने लगी है। देहरादून में सोमवार को लगातार दूसरे दिन बारिश होने से गर्मी और उमस से राहत मिली।

वहीं अगले 4-5 दिनों में भी मौसम विभाग ने प्रदेश भर में बारिश की संभावना जतायी है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 30 जून और 1 जुलाई को पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर में अधिकांश जगह, अल्मोड़ा, चंपावत, चमोली,उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी और देहरादून में अनेक जगह गरज के साथ बारिश हो सकती है।

2 जुलाई को कुमाऊं मंडल के जिलों में अधिकांश जगह और गढ़वाल मंडल के जिलों में अनेक जगह बारिश होने की संभावना है। इस दौरान नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।

वहीं 3 जुलाई को प्रदेश के सभी जिलों में अधिकांश जगह बारिश होगी। जबकि देहरादून, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, पिथौगराढ़, बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसके बाद अगले दो-तीन दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:meteorological department Uttarakhand forecasts heavy rainfall during monsoon in uttarakhand