DA Image
20 जनवरी, 2021|1:47|IST

अगली स्टोरी

राज्य के सरकारी अस्पतालों में इलाज हुआ महंगा, जानें नए रेट

राज्य के सरकारी अस्पतालों में नए साल से इलाज महंगा हो गया है।  ओपीडी पर्चे से लेकर पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी की जांच दरें भी दस फीसदी तक बढ़  गई हैं।  दरअसल, वित्त विभाग के आदेश के अनुसार, राज्य के अस्पतालों में यूजरचार्ज स्वत: ही दस प्रतिशत बढ़ जाते हैं। इसी के तहत नए साल में दर बढ़ाने की तैयारी चल रही थी।

सरकारी अस्पतालों में ओपीडी का पर्चा 25 रुपये में बनता है। अब नए साल से 28 रुपये चुकाने होंगे। अल्ट्रासाउंड अभी 518 रुपये में होता है, यह शुल्क भी अब 570 रुपये हो गया है।  एक्सरे 182 की जगह 200 रुपये में होगा। शेष जांचें और आईपीडी शुल्क भी बढ़ गया है। बता दें कि प्रदेशभर में सरकारी अस्पतालों में हर साल चिकित्सकीय सुविधाओं में वृद्धि की जा जाती है। 

हालांकि, सरकार का कहना है कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सीय सुविधाओं को पहले से बेहतर किया जाएगा। प्रदेश के पर्वतीय जिलों में रह रहे ग्रामीणों को तुरंत मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए डॉक्टर्स व पैरा मेडिकल स्टाफ को नियुक्त किया जाएगा। डॉक्टर्स की कमी को पूरा करने के लिए ठोस कदम बनाकर कार्य किया जाएगा ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:medical treatment in government hospitals become costly in new year 2021