ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडनिजी डाक्टरों की हड़ताल से प्राइवेट में नहीं मिला इलाज: VIDEO

निजी डाक्टरों की हड़ताल से प्राइवेट में नहीं मिला इलाज: VIDEO

नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के खिलाफ आईएमए के आह्वान पर पछुवादून क्षेत्र के निजी क्लीनिकों और अस्पतालों के डाक्टर हड़ताल पर रहे। डाक्टरों की हड़ताल के चलते निजी अस्पतालों और क्लीनिकों में ओपीडी पूरी तरह से...

निजी डाक्टरों की हड़ताल से प्राइवेट में नहीं मिला इलाज: VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनWed, 31 Jul 2019 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के खिलाफ आईएमए के आह्वान पर पछुवादून क्षेत्र के निजी क्लीनिकों और अस्पतालों के डाक्टर हड़ताल पर रहे। डाक्टरों की हड़ताल के चलते निजी अस्पतालों और क्लीनिकों में ओपीडी पूरी तरह से ठप रही। इससे इलाज के लिए मरीज दिनभर अस्पतालों के चक्कर काटते रहे। पर उन्हें इलाज नहीं मिला। आईएमए ने एक होटल में बैठक कर ऐक्ट को जनविरोधी बताते हुए कहा कि ऐक्ट का आईएमए विरोध करेगी। आईएमए के आह्वान पर पछुवादून क्षेत्र के तमाम निजी क्लीनिकों और अस्पतालों के डाक्टर हड़ताल पर रहे। विकासनगर, हरबर्टपुर, डाकपत्थर, सहसपुर, सेलाकुई से लेकर पहाड़ी क्षेत्र जौनसार बावर के निजी क्लीनिकों के डाक्टर बुधवार सुबह से लेकर गुरुवार सुबह तक हड़ताल पर रहे। जिससे मरीज दिनभर इलाज  के लिए अस्पतालों के चक्कर काटते रहे। बाद में उन्हें बिना इलाज के ही लौटना पड़ा।

हड़ताल पर रहे निजी डाक्टरों ने विकासनगर के एक होटल में बैठक की। इसमें  डाक्टरों ने कहा कि नेशनल मेडिकल कमीशन ऐक्ट लागू होने से कमीशन में सदस्य सरकार की ओर से नामित किये जाएंगे। कहा कि एमबीबीए पास करने के बाद डाक्टरों को एक्जिक्ट परीक्षा देनी होगी, तभी वे प्रैक्टिस कर सकेंगे। वहीं, दूसरी ओर सेक्सन 32 के तहत पैरा मेडिकल स्टाफ छह माह का प्रशिक्षण लेकर प्रेक्टिस कर सकता है। इससे इलाज की गुणवत्ता में कमी आएगी। निजी मेडिकल कालेजों में पचास सीटों पर फीस में मनमानी की जाएगी। ऐसे में आम आदमी का बेटा डाक्टर नहीं बन पाएगा। सरकार बिना मापदंड पूरा करने पर भी मेडिकल कालेज खोलने की इजाजत देगी। इसका आईएमए विरोध करेगा। इसके अलावा आईएमए प्रदूषण के कठोर नियमों का भी विरोध करता है।  बैठक में डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान,डॉ. हंसराज अरोड़ा, डॉ. दिनेश भंडारी, डॉ. अनिल वर्मा, डॉ.अरुण चौबे, डॉ. अमर सिंह राय, डॉ. हेमंत गुप्ता, डॉ. यशवीर तोमर, डॉ. मयंक शर्मा, डॉ. मनोज अरोरा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें