DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्याें में लानी होगी तेजी, जानिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की डेडलाइन 
उत्तराखंड

मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्याें में लानी होगी तेजी, जानिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की डेडलाइन 

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Sat, 31 Jul 2021 06:59 PM
मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्याें में लानी होगी तेजी, जानिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की डेडलाइन 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने राज्य के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों का काम 30 अक्तूबर तक पूरा करने की डेडलाइन तय की है। इस तिथि तक काम पूरा न होने पर निर्माण एजेंसी को हटाने की चेतावनी दी गई है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने शनिवार को विधानसभा में चिकित्सा शिक्षा विभाग के अफसरों की बैठक ली जिसमें निर्माण कार्यों में तेजी के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों के लिए बजट दिया जा चुका है वह कार्य हर हाल में 30 अक्तूबर तक पूरे किए जाएं। इस दौरान अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, रुद्रपुर, हल्द्वानी, दून और हरिद्वार मेडिकल कॉलेजों में आधे अधूरे निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए गए। मंत्री ने इस दौरान कहा कि जिन कॉलेजों के निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं वे सभी कॉलेजों को हस्तांतरित किए जाएं। बैठक में अपर सचिव सोनिका, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा, अपर निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ आशुतोष सयाना सहित सभी मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्य मौजूद थे।

30 अक्तूबर को दून का लोकापर्ण
डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि 30 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दून मेडिकल कॉलेज की नई बिल्डिंग का लोकार्पण करेंगे। उन्होंने अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि अधूरे कार्यों को हर हाल में पूरा कर लिया जाए। अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में चल रहे 331 करोड़ के काम पूरा कर दो अक्तूबर को लोकापर्ण का निर्णय लिया गया है। उन्होंने हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम का निर्माण 31 दिसम्बर से पहले करने, बर्न यूनिट का निर्माण अगस्त तक पूरा करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही हरिद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए जारी किए गए 75 करोड़ का उपयोग भी समय से करने को कहा गया है।

संबंधित खबरें