ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडऋषिकेश एम्स में मेडिकल स्टूडेंट्स धरने पर बैठे, ये है वजह-VIDEO

ऋषिकेश एम्स में मेडिकल स्टूडेंट्स धरने पर बैठे, ये है वजह-VIDEO

ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) प्रशासन के सामने एक के बाद एक मुश्किलें खड़ी होती जा रही हैं। एक तरफ जहां भर्ती प्रक्रिया को लेकर स्थानीय लोग क्रमिक अनशन पर बैठे हैं,...

ऋषिकेश एम्स में मेडिकल स्टूडेंट्स धरने पर बैठे, ये है वजह-VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,ऋषिकेशThu, 31 Aug 2017 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) प्रशासन के सामने एक के बाद एक मुश्किलें खड़ी होती जा रही हैं। एक तरफ जहां भर्ती प्रक्रिया को लेकर स्थानीय लोग क्रमिक अनशन पर बैठे हैं, वहीं अब मेडिकल स्टूडेंट्स भी अब एम्स प्रशासन के खिलाफ मुखर हो गए हैं। गुरुवार को कक्षाओं में जाने के बजाय छात्र हॉस्टलों से निकले और कैंपस में धरने पर बैठ गए। 

ऋषिकेश में एम्स प्रशासन के खिलाफ एमबीबीएस के छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने एम्स निदेशक पर छात्रों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। कहा कि उन्हें हॉस्टल और कैंपस में सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। कहा कि जरूरी सुविधाओं के अभाव में उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। कई बार मांग करने के बावजूद एम्स प्रशासन सुनने को तैयार नहीं हैं। धरने देने वालों में छात्रों में एमबीबीएस के अलावा मास्टर्स के भी छात्र शामिल थे।

एमबीबीएस छात्रों के आंदोलन के चलते मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। एम्स प्रशासन का कहना है कि छात्रों से बात की जा रही है। इस मामले को सुलझा लिया जाएगा। उधर, ऋषिकेश एम्स में ग्रुप सी और डी में स्थानीय नागरिकों को 90 प्रतिशत नियुक्तियां देने की मांग को लेकर उत्तराखंड जन विकास मचं का क्रमिक अनशन 11वें दिन भी जारी रहा। मंच सदस्यों ने एम्स प्रशासन से अब तक की गई सभी नियुक्तियों पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें