DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  कोरोना के घटते केसों के बीच शादियों में मेहमानों की संख्या बढ़ाई, जानें अब कितने गेस्ट हो सकेंगे शामिल
उत्तराखंड

कोरोना के घटते केसों के बीच शादियों में मेहमानों की संख्या बढ़ाई, जानें अब कितने गेस्ट हो सकेंगे शामिल

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 14 Jun 2021 02:38 PM
कोरोना के घटते केसों के बीच शादियों में मेहमानों की संख्या बढ़ाई, जानें अब कितने गेस्ट हो सकेंगे शामिल

उत्तराखंड में कोरोना के घटते केसों के बीच सरकार ने शादी समारोह में छूट देने का फैसला लिया है। सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि शादियों में अब मेहमानों की संख्या 25 से बढ़ाकर 50 कर दी गई है। लेकिन,शादी समारोह में शामिल होने के लिए मेहमानों के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। साथ ही,अंत्येष्टि में भी लोगों की संख्या को बढ़ाकर 50 किया गया है। सरकार ने जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए हैं कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाएं। कहा कि मास्क न पहनने वालों और कोविड गाइडलाइन्स का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती की जाए।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले महीने मई में सरकार ने शादियों में शामिल मेहमानों की संख्या में कटौती करने का फैसला लिया था। प्रदेश में हो रही शादियों में सिर्फ 25 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई थी। लेकिन अब दोबारों मेहमानों की संख्या को बढ़ाया गया है। विवाह समारोह में सुनिश्चित किया जाए कि कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन हो। कोरोना रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन्स में किसी भी तरह से कोई ढिलाई नहीं होने चाहिए। 

 

संबंधित खबरें