ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडधनवर्षा के लिए सजे दून के बाजार,सर्राफा, ऑटो और इलेक्ट्रॉनिक बाजारों में ऑफर की भरमार

धनवर्षा के लिए सजे दून के बाजार,सर्राफा, ऑटो और इलेक्ट्रॉनिक बाजारों में ऑफर की भरमार

धनतेरस के लिए देहरादून के बाजार पूरी तरह सज गए हैं। खासतौर पर सर्राफा, ऑटो सेक्टर और इलेक्ट्रॉनिक बाजारों में कई तरह के ऑफर इस धनतेरस को खास बनाने जा रहे हैं। दुकान से लेकर मॉल तक में शुभ मुहूर्त के...

धनवर्षा के लिए सजे दून के बाजार,सर्राफा, ऑटो और इलेक्ट्रॉनिक बाजारों में ऑफर की भरमार
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 05 Nov 2018 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

धनतेरस के लिए देहरादून के बाजार पूरी तरह सज गए हैं। खासतौर पर सर्राफा, ऑटो सेक्टर और इलेक्ट्रॉनिक बाजारों में कई तरह के ऑफर इस धनतेरस को खास बनाने जा रहे हैं। दुकान से लेकर मॉल तक में शुभ मुहूर्त के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। इधर, बाजार की पूरी नजर ऑटो सेक्टर के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स और सर्राफा कारोबार है। ऑटो सेक्टर में जहां कारों की पहले से बुकिंग की जा रही थी, वहीं धनतेरस तक ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कार डीलर्स की ओर से लगातार फोन कर ग्राहकों को अपने ऑफर की जानकारी दी जा रही है। जबकि टू-व्हीलर सेक्टर इस बार पूरी तरह महिलाओं पर फोकस है। स्कूटी को लेकर तमाम ऑफर बाजार में हैं और एक रुपये के डाउनपेमेंट पर तक दोपहिया उपलब्ध कराई जा रही हैं। धनतेरस पर बर्तनों के बाजार भी सजे हैं। वहीं एसपी ट्रैफिक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि जाम से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाई गई है। पलटन बाजार, धामावाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमंडी मे वाहनों की एंट्री नहीं होगी। 

यहां होगी वाहनों की पार्किंग : दर्शनलाल चौक से लैंसडौन चौक के बीच एक साइड, हिमालयन आर्म्स से दून चौक तक बायीं ओर, परेड ग्राउंड, मंगला देवी स्कूल मैदान, डूंगा हाउस, रेसकोर्स में सड़क के एक ओर, दून स्कूल के सामने, जनरथ मार्केट बिंदाल, नगर निगम कार्यालय। 

शहर में आज यहां डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक 

  • राजपुर रोड के विक्रम ग्लोब चौक से पैसेफिक तिराहा, सुभाष रोड, बेनी बाजार होते हुए वापस जाएंगे।
  • रायपुर, सहस्रधारा रोड के विक्रम सर्वे चौक से वापस रायपुर रोड की ओर भेजे जाएंगे।
  • धर्मपुर रूट के विक्रम तहसील चौक, दून चौक, एमकेपी चौक, सीएमआई होते हुए वापस जाएंगे।
  • आईएसबीटी रूट के विक्रम मातावाला बाग कट आईएसबीटी की ओर वापस घुमा दिए जाएंगे।
  • कांवली रोड मार्ग पर चलने वाले रेलवे स्टेशन से वापस घुमा दिए जाएंगे।

दबाव बढ़ने पर प्लान

  • घंटाघर के पास ट्रैफिक का दबाव बढ़ने पर राजपुर रोड से घंटाघर की ओर आने वाला ट्रैफिक यूकेलिप्टस चौक से बेनी बाजार, सर्वे चौक भेजा जाएगा। कनक चौक से भी परेड ग्राउंड की ओर ट्रैफिक डायवर्ट होगा।
  • सर्वे चौक पर ट्रैफिक का दबाव ज्यादा होने पर रायपुर की ओर से आने वाले ट्रैफिक को कर्जन रोड तिराहे से म्यूनिसिपल रोड  भेजा जाएगा।
  • आराघर की ओर से आने वाले ट्रैफिक को सीएमआई से प्रिंस चौक की ओर भेजा जाएगा। 
  •  
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें