ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडशर्मनाक: तीसरी बेटी पैदा हुई तो दे दिया तीन तलाक

शर्मनाक: तीसरी बेटी पैदा हुई तो दे दिया तीन तलाक

तीसरी बार बेटी पैदा होने से नाराज युवक ने पत्नी को तीन बार तलाक कहकर संबंध तोड़ लिए। इसके बाद उसने दुधमुंही बच्ची के साथ पत्नी को घर से निकाल दिया। महिला ने कोतवाली में शिकायत की लेकिन पुलिस ने घटना...

शर्मनाक: तीसरी बेटी पैदा हुई तो दे दिया तीन तलाक
लक्सर। हमारे संवाददाताTue, 23 Jul 2019 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

तीसरी बार बेटी पैदा होने से नाराज युवक ने पत्नी को तीन बार तलाक कहकर संबंध तोड़ लिए। इसके बाद उसने दुधमुंही बच्ची के साथ पत्नी को घर से निकाल दिया। महिला ने कोतवाली में शिकायत की लेकिन पुलिस ने घटना स्थल देहरादून का बताकर उसे वापस लौटा दिया। लक्सर के खेड़ी खुर्द गांव के पप्पन ने अपनी बेटी गुलशनजहां का निकाह करीब छह साल पहले देहरादून के पटेलनगर थाना क्षेत्र के मोहल्ला मेहूंवाला के युवक से किया था। निकाह के बाद पता चला कि युवक को जुआ खेलने की लत है। शादी के बाद उसने पत्नी के जेवर और दहेज का काफी सामान बेचकर जुए में उड़ा दिया। आरोप है कि बाद में कई बार उसने गुलशनजहां को मायके भेजकर वहां से भी पैसे मंगवाए। 

इस दौरान गुलशनजहां को एक के बाद एक दो बेटियां पैदा हुई तो पति और ससुराल वालों का व्यवहार बदल गया और उसे प्रताड़ित करने लगे। इस दौरान वह तीसरी बार गर्भवती हुई। आरोप है कि ससुराल वालों ने गर्भस्थ शिशु का लिंग परीक्षण कराने की कोशिश की लेकिन अस्पताल संचालक इसके लिए तैयार नहीं हुए। पिछले दिनों उसे तीसरी बार भी बेटी पैदा हो गई। 

आरोप है कि इसके बाद पति और ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। कई बार उसे गर्म प्रेस (इस्तरी) से जलाया गया। इस पर भी गुलशनजहां ससुराल में ही रहती रही। आरोप है कि 20 जुलाई को पति ने उसे तीन बार तलाक कहकर दुधमुंही बच्ची के साथ घर से निकाल दिया। मंगलवार को गुलशनजहां अपनी मां फरमीदा के साथ कोतवाली पहुंची और पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने पटेलनगर जाकर शिकायत करने की बात कहकर उन्हें वापस लौटा दिया। लक्सर कोतवाली वीरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि मामला पटेलनगर देहरादून का है। महिला ने तहरीर भी पटेलनगर के प्रभारी निरीक्षक के नाम लिखी थी। इसलिए उसे वहां जाने को  कहा गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें