ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहवाई टिकट बुकिंग के नाम पर ‘2.5 लाख’ ठगे

हवाई टिकट बुकिंग के नाम पर ‘2.5 लाख’ ठगे

आस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर के लिए परिवार के पांच सदस्यों का हवाई टिकट कराने के नाम पर एक फर्जी ट्रेवल एजेंट ने सहस्रधारा रोड निवासी एक व्यक्ति से  2.5 लाख की ठगी कर ली। तहरीर के आधार पर रायपुर...

हवाई टिकट बुकिंग के नाम पर ‘2.5 लाख’ ठगे
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 22 Jun 2019 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन शहर के लिए परिवार के पांच सदस्यों का हवाई टिकट कराने के नाम पर एक फर्जी ट्रेवल एजेंट ने सहस्रधारा रोड निवासी एक व्यक्ति से  2.5 लाख की ठगी कर ली। तहरीर के आधार पर रायपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  सहस्रधारा रोड के माया विहार निवासी सौरभ पुत्र शिव कुमार शर्मा ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनकी साली ब्रिसबेन में रहती है। उनकी प्रेग्नेंसी की इमरजेंसी की वजह से उन्हें, उनकी पत्नी, एक बच्चे एवं बहन-बहनोई को ब्रिसबेन जाना था। 6 मई को उन्होंने जस्ट डायल वेबसाइट से कुछ ट्रेवल एजेंट के नंबर लिये। शाम को स्टारविन वेकेशन प्रा. लि. नामक कंपनी के डायरेक्टर दुर्गेश तिवारी ने उन्हें कॉल किया। उनके टिकट कराने की बात हुई। उन्होंने कंपनी के अकाउंट में उसी दिन 25 हजार ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिये।  दूसरे दिन टिकट होल्ड करने के नाम पर एक लाख रुपये ट्रांसफर कराये। कुछ दिन बाद उसने मेरी पत्नी  एवं बच्ची की टिकट करा दी। तीन टिकट और कराने को 1.25 लाख और ट्रांसफर कर दिये। 


तीन दिन बाद कैंसिल हो गए दो टिकट 
जो टिकट हमे दिये वो एयरलाइन की बेवसाइट पर देखा तो वह तब तक कैंसिल हो चुके थे। पता किया तो तकनीकी खामी के कारण कैंसिल होना बताया गया। एयरलाइंस में पता करने पर पता चला कि टिकट केवल होल्ड कराई गई थी जिसके कोई पैसे नहीं लगते। फिर उसने झूठ बोला कि उसका फोन खो गया है इसलिए वो टिकट नही करा पायेगा। वह नेपाल गया हुआ है। 


गुरुग्राम में कार्यालय का पता गलत निकला
पीड़ित ने एजेंट की ओर से बताये गये गुरुग्राम के पते पर जाकर पड़ताल की तो वह पता गलत निकला। उन्होंने वहां के थाना प्रभारी को इसकी जानकारी दी, लेकिन उन्होंने वहां मामला देहरादून का होने के कारण उन्हें लौटा दिया। रायपुर इंस्पेक्टर चंद्रभान सिंह अधिकारी का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एजेंट की तलाश को टीम गठित की जाएगी, वहीं साइबर टीम की मदद भी खुलासे के लिए ली जाएगी। 
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें