DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  दहेज में नहीं मिली बाइक और तीन लाख रुपये तो पत्नी को दे डाला ‘तीन तलाक’
उत्तराखंड

दहेज में नहीं मिली बाइक और तीन लाख रुपये तो पत्नी को दे डाला ‘तीन तलाक’

हिन्दुस्तान टीम,रुड़की Published By: Himanshu Kumar Lall
Wed, 21 Apr 2021 08:33 PM
दहेज में नहीं मिली बाइक और तीन लाख रुपये तो पत्नी को दे डाला ‘तीन तलाक’

दहेज में महंगी बाइक और तीन लाख रुपये नहीं मिलने पर युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। गंगनहर पुलिस ने पति समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 15 जनवरी 2018 को गांव मानकमऊ थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर निवासी सादिक से पीड़िता का निकाह हुआ था। शादी में लाखों रुपये का दान दहेज दिया गया था। आरोप है कि फिर भी दान दहेज से ससुराल पक्ष खुश नहीं हो पाया। आए दिन कम दहेज लाने का ताना मारकर बुलेट और तीन लाख रुपए की मांग की गई।

31 जनवरी 2019 को एक तहरीर थाना कुतुबशेर में दी गई थी। जिसके बाद मानकमऊ चौकी में आरोपियों ने माफी मांग कर समझौता कर लिया था। दोनों पक्षों के बीच एक पंचायत की हुई थी। इसमें लिखित में समझौता हुआ था कि अब दोबारा से उत्पीड़न नहीं किया जाएगा। लेकिन आरोपियों ने उत्पीड़न बंद नहीं किया। इसकी शिकायत मायके आकर महिला हेल्पलाइन में भी की थी। जहां दोबारा से दोनों पक्षों के बीच वार्ता हुई और ससुराल पक्ष ने गलती मानी और सहारनपुर लेकर गए।

आरोप है कि 19 अप्रैल 2021 को दोपहर में पति समेत अन्य ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट कर घायल कर दिया। इस बीच पति ने तीन तलाक देकर परिजनों को फोन किया था। मामला मायके पहुंचा तो परिजन अपने साथ लेकर रुड़की आ गए। एसएसआई देवराज शर्मा ने बताया कि पति सादिक पर तीन तलाक और सास साजदा, ससुर नफीस, देवर 

संबंधित खबरें