ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड‘देशभक्त थे नाथूराम गोडसे’, महात्मा गांधी के हत्यारे पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का विवादित बयान

‘देशभक्त थे नाथूराम गोडसे’, महात्मा गांधी के हत्यारे पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का विवादित बयान

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। रावत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देश भक्त करार दिया है। कहा कि वे देशभक्त थे।

‘देशभक्त थे नाथूराम गोडसे’, महात्मा गांधी के हत्यारे पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का विवादित बयान
Himanshu Kumar Lallभाषा,बलियाWed, 07 Jun 2023 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। रावत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देश भक्त करार दिया है। उनका कहना था कि जहां तक उन्होंने गोडसे को जाना और पढ़ा है, वह भी एक देशभक्त थे। रावत ने कहा कि गांधी जी की जो हत्या हुई, उससे हम सहमत नहीं हैं। 

बुधवार को यूपी के बलिया स्थित पार्टी के जिला मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में उत्तराखंड पूर्व सीएम रावत ने कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला है। राहुल का माखौल उड़ाते हुए रावतने कहा कि वह 'केवल' गांधी उपनाम साझा करते हैं।  

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए रावत ने कहा कि गांधी उप नाम भर से उनकी विचारधारा गांधीवादी नहीं हो जाती। उन्होंने कहा कि 'जनेऊ' बाहर लटकाने से उनकी पहचान नहीं बदल सकती है, वह (राहुल गांधी) केवल बात करते हैं। रावत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केवल गांधी नाम को भुना रहे हैं।

हाल ही में राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रावत ने कहा कि कांग्रेस नेता के प्रयासों से पार्टी को कोई लाभ नहीं होगा और जल्द वह (कांग्रेस) बीते दिनों की बात होगी। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, राहुल गांधी अपनी पार्टी की खस्ता हाल को देखकर हताशा में बोल रहे हैं।

वह मानसिक तनाव में बोल रहे हैं। जनता मानसिक तनाव से गुजर रहे व्यक्ति को स्वीकार नहीं करेगी। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात पर रावत ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बड़ा नौटंकीबाज नेता इस देश में कोई नहीं है।

अखिलेश यादव केजरीवाल से नौटंकी का गुण सीखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सपा के 'मुखौटा' से जनता परिचित है। रावत ने कहा कि सपा ने अपने शासनकाल में उत्तर प्रदेश को 'गुंडा राज' में झोंकने का कार्य किया है। भाजपा नेता ने कहा कि सपा ने माफिया को अपना कैडर बनाया व फिर माफिया को माननीय बनाया। जनता आने वाले समय में एक बार फिर सपा को नकार देगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें