ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड6 हजार के लालच में गंवा दिए लाखों रुपयों, ठगी का था यह अनोखा तरीका

6 हजार के लालच में गंवा दिए लाखों रुपयों, ठगी का था यह अनोखा तरीका

कॉलर ने कहा कि वह आंगनबाड़ी से बात कर रहा है। उनके बेटे के लिए सरकार की तरफ से छह हजार की धनराशि आई है। इसके लिए उन्हें अपने मोबाइल पर एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

6 हजार के लालच में गंवा दिए लाखों रुपयों, ठगी का था यह अनोखा तरीका
Himanshu Kumar Lallरुद्रपुर, हिन्दुस्तानTue, 16 Jan 2024 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

छह हजार का लालच देकर एक युवक से करीब एक लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रीत विहार कॉलोनी निवासी जाकिर अली ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 11 नवंबर 2023 को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया।

कॉलर ने कहा कि वह आंगनबाड़ी से बात कर रहा है। उनके बेटे के लिए सरकार की तरफ से छह हजार की धनराशि आई है। इसके लिए उन्हें अपने मोबाइल पर एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। इसके बाद उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक लिंक भेजा गया।

उनके बेटे ने लिंक से अपने मोबाइल पर ऐप डाउनलोड किया और अपने खाते की डिटेल ऐप में डाल दी। अचानक चार दिन बाद उनके मोबाइल पर खाते से 99 हजार 999 रुपये कटने का मैसेज आया। जब उन्होंने बैंक में जाकर जानकारी ली तो पता चला कि ऐप के जरिए रकम निकाली गई है।0

पुलिस अधिकारी बताकर 80 हजार रुपये ठगे
पुलिस अधिकारी बताकर एक युवक से 80 हजार रुपये ठगने का मामला सामने आया है।साइबर पुलिस पंतनगर ने तहरीर पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कुमार ऑक्सीजन रामपुर रोड निवासी शिवकुमार अग्रवाल ने साइबर पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 23 दिसंबर 2023 को उनके व्हाट्सएप पर एक अज्ञात व्यक्ति की कॉल आई।

कॉलर ने खुद को पुलिस अधिकारी बताकर रकम की मांग की। आरोप है कि रकम देने से मना करने पर उनके परिवार के सदस्यों की झूठी गिरफ्तारी करने की धमकी दी गई। दबाव में आकर उन्होंने कॉलर के बताए गूगल-पे पर 80 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। उन्हें ठगी का पता तब चला, जब यह बात आपने जानकारों को बताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें