ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में लगेगा लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू ? जानिए सीएम ने दिया क्या जवाब 

उत्तराखंड में लगेगा लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू ? जानिए सीएम ने दिया क्या जवाब 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि कोविड को लेकर राज्यवासियों के हित में जो भी उचित होगा, वहीं निर्णय परिस्थितियों के हिसाब से लिया जाएगा। उन्होंने अफसरों को लोगों के ट्रेक और...

उत्तराखंड में लगेगा लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू ? जानिए सीएम ने दिया क्या जवाब 
विशेष संवाददाता ,देहरादूनWed, 25 Nov 2020 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि कोविड को लेकर राज्यवासियों के हित में जो भी उचित होगा, वहीं निर्णय परिस्थितियों के हिसाब से लिया जाएगा। उन्होंने अफसरों को लोगों के ट्रेक और ट्रेसिंग पर खास फोकस के भी निर्देश दिए हैं। 

बुधवार को मीडिया से बातचीत में सीएम त्रिवेंद्र ने दोहराया कि यह संक्रमण बहुत ही डायनामिक है। राज्य सरकार नियमित तौर पर इसकी समीक्षा भी कर रही है और उसी के हिसाब से कदम भी बढ़ा रहे हैं। यह पूछे जाने पर कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है, कुछ जगह लॉकडाउन की भी चर्चा है, उत्तराखंड क्या कदम उठाने जा रहा है ? सीएम ने कहा कि जो भी फैसला लिया जाएगा, उसमें सबसे पहले जनता का हित देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में इस समय कोविड का फेज टू शुरू हो गया है लिहाजा, सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कल वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोविड संक्रमण नियंत्रण को लेकर बैठक की। खासकर, जिन आठ राज्यों में यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है, उनके मुख्यमंत्रियों से अलग से बात की। 
सीएम ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को मानइस 20 डिग्री से माइनस 70 डिग्री पर रखा जाना है। अभी तक राज्य सरकार के पास सामान्य व्यवस्था माइनस चार डिग्री तक ही वैक्सीन रखने की व्यवस्था है। सरकार अभी इस तंत्र को विकसित कर रही है

वैक्सीन का तापमान मेंटेन रखना चुनौती
त्रिवेंद्र ने कहा कि उत्तराखंड की वैक्सीनेसन करने की सबसे बड़ी ताकत है। यहां वैक्सीनेसन का अनुभव बेहतर है। थोड़ा बहुत चिंता आ रही है तापमान को नियंत्रित करने की। यदि दिल्ली से देहरादून या फिर देहरादून से पिथौरागढ़ व धारचूला तक वैक्सीन पहुंचानी है तो कैसे तापमान मेंटेन किया जाए। यही सबसे बड़ी चिंता है। 

हरीश रावत पर ली चुटकी
पूर्व सीएम हरीश रावत के कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के बाद सन्यास लेने के बयान पर त्रिवेंद्र ने चुटकी है। कहा कि मैं भविष्य वक्ता तो नहीं हूं, हरीश रावत जी से मेरा अनुभव भी थोड़ा कम है। उन्होंने जो भी बात कही है, वह बहुत सोच-समझ कर कही होगी। त्रिवेंद्र ने कहा कि धर्मातांतरण को लेकर राज्य सरकार पहले ही कानून बना चुकी है, जिसमें कई कड़े प्रावधान किए गए हैं।  

पुलिस सख्ती बरतें
सीएम ने पुलिस अफसरों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वाले और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। जो व्यक्ति मास्क नहीं लगा रहे हैं उनका चालान कर चार-चार मास्क भी देने को कहा है। उन्होंने कहा कि ट्रेक और ट्रेसिंग पर खास फोकस किया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें