DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हादसा: गलत पोल पर चढ़ने से लाइनमैन की करंट से मौत
उत्तराखंड

हादसा: गलत पोल पर चढ़ने से लाइनमैन की करंट से मौत

हिन्दुस्तान टीम, रानीखेत Published By: Himanshu Kumar Lall
Wed, 28 Oct 2020 09:08 PM
हादसा: गलत पोल पर चढ़ने से लाइनमैन की करंट से मौत

ताड़ीखेत में विद्युत विभाग के लाइनमैन की करंट की चपेट में आने दर्दनाक मौत हो गई। लाइनमैन शटडाउन वाले फीडर की जगह दूसरे फीडर पर चढ़ गया। इससे करंट की चपेट में आकर करीब 20 फीट ऊंचे पोल से नीचे गिर गया। आसपास के लोगों ने उसे गंभीर हालत में राजकीय चिकित्सालय रानीखेत पहुंचाया, यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

पीरूमदारा रामनगर निवासी जयपाल सिंह (36) पुत्र गिरधर सिंह ताड़ीखेत स्थित बिजली घर में उपनल के माध्यम से कार्यरत था। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बिजली घर से कुछ दूरी पर ताड़ीखेत के पास से दो फीडर हैं। कुछ ही दूरी के अतंराल पर बने इन फीडरों से ताड़ीखेत टाउन और चमड़खान के लिए 11 केवी की हाइटेंशन लाइनें जातीं हैं।

बिजली घर के अवर अभियंता महिपाल सिंह ने बताया कि ताड़ीखेत फीडर की लाइन में कुछ खराबी की शिकायत के बाद बुधवार को लाइनमैन जयपाल सिंह मरम्मत करने गए थे। इसके लिए उन्होंने स्वयं ही ताड़ीखेत फीडर का शटडाउन भी लिया। लेकिन मौके पर पहुंचने के बाद वह गलती से ताड़ीखेत के बजाय चमड़खान फीडर की लाइन की मरम्मत के लिए पोल पर चढ़ गए।

इसी दौरान चालू लाइन में करंट के झटके से वह पोल से सीधे नीचे गिरकर लहूलुहान हो गए। आसपास के लोगों की सूचना के बाद चौकी प्रभारी प्रदीप भट्ट सहित बिजली घर के अधिकारी, कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से लाइनमैन को उपचार के लिए तत्काल राजकीय चिकित्सालय रानीखेत पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सालय में विद्युत वितरण खंड के एसडीओ सौरभ जोशी सहित विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की भीड़ भी जुट गई। 

संबंधित खबरें