DA Image
26 अक्तूबर, 2020|1:16|IST

अगली स्टोरी

हादसा: मवेशी चुगाने के लिए जंगल गए किशोर को गुलदार ने बनाया शिकार

a cage placed near the house yet the leopard did not get caught

खिर्सू ब्लाक के ओखल्यूं गांव में दिन दहाड़े गुलदार ने 15 वर्षीय किशोर को मार डाला। किशोर गांव के समीप ही जंगल में अपने अन्य तीन साथियों के साथ मवेशी चुगाने गया था। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नियमानुसार मुआवजा दिए जाने के साथ ही अन्य कार्यवाही की जाएगी। ग्रामीणों ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर मारे जाने व गांव में पिंजरा लगाए जाने की मांग की है।

रेंजर पौड़ी अनिल भट्ट ने बताया कि ग्राम पचायत सिंगोरी के ओखल्यूं गांव में गुलदार ने गुरुवार करीब साढे़ 10 बजे पंकज रावत (15) पुत्र जगमोहन सिंह को उस समय अपना निवाला बना दिया जब वह जंगल में मवेशियों को चुगा रहा था। पंकज के साथ इस दौरान तीन अन्य साथी थे जो सभी पंकज से उम्र में छोटे थे।

ग्रामीण सुमन नेगी व नरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि हर रोज की तरह गांव के कुछ बच्चे मवेशियों को चुगाने के लिए जंगल गए थे। जंगल गांव से ही लगा हुआ है। पंकज व उसके साथ गए बच्चे मवेशियों के समीप ही खेल रहे थे कि अचानक झाड़ियों में घात लगाकर बैठे गुलदार ने पंकज पर हमला कर दिया।

जिससे अन्य तीनों  गांव की ओर भागे और उन्होंने घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। जब तक ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचते गुलदार पंकज को बुरी तरह घायल कर चुका था। ग्रामीणों के शोर से गुलदार पंकज को छोड़ भाग गया। ग्रामीण घायल पंकज को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पौड़ी लाए।

जहां चिकित्सकों ने पंकज को मृत घोषित कर दिया। घटना से गांव में भय व गम का माहौल है। ग्रामीण भरत सिंह, ताजवर सिंह , हुकम सिंह, मनीष आदि ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर मारे जाने व गांव में पिंजरा लगाए जाने की मांग की है। रेंजर पौड़ी अनिल भट्ट ने बताया कि पीड़ित परिवार को नियमानुसार मुआवजा दिए जाने अन्य कार्यवाही किए जाने की बात कही।

इकलौता बेटा था पंकज
पौड़ी। पकंज अपने माता पिता का इकलौता बेटा था। पंकज से बड़ी दो बहनें हैं। इकलौते बेटे की मौत से परिवार व पूरा क्षेत्र गमगीन है। पंकज विद्या मंदिर खिर्सू में कक्षा 9 का छात्र था। ग्रामीणों का कहना है कि पंकज पढाई में होनहार व खेलकूद में भी रुचि रखता था। पकंज हंसमुख व मिलनसार था। पंकज की मौत पर पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:leopard kills 15 years old boy in pauri