ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडयूपी से उत्तराखंड कार से लाए जा रहे थे लाखों रुपये,बॉर्डर पर पुलिस ने किया सील

यूपी से उत्तराखंड कार से लाए जा रहे थे लाखों रुपये,बॉर्डर पर पुलिस ने किया सील

पुलिस ने बीते सोमवार रात चेकिंग के दौरान कार सवार के पास से 7.30 लाख रुपये बरामद किये हैं। कार सवार द्वारा कागजात दिखाने में असमर्थ रहने के कारण रुपयों को सील कर दिया गया है। सील राशि उपकोषागार...

यूपी से उत्तराखंड कार से लाए जा रहे थे लाखों रुपये,बॉर्डर पर पुलिस ने किया सील
Himanshu Kumar Lallसंवाददाता, सितारगंज चंपावतTue, 18 Jan 2022 07:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

पुलिस ने बीते सोमवार रात चेकिंग के दौरान कार सवार के पास से 7.30 लाख रुपये बरामद किये हैं। कार सवार द्वारा कागजात दिखाने में असमर्थ रहने के कारण रुपयों को सील कर दिया गया है। सील राशि उपकोषागार सितारगंज में जमा कर दी गयी है। सीओ ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि आचार संहिता के पालन के लिए यूपी बॉर्डर सरकड़ा चौकी पर सोमवार मध्य रात्रि में चेकिंग अभियान चलाया था।

कार संख्या यूके 07डीसी 3006 की सीमा में प्रवेश करते समय जांच की गई। कार सवार राकेश कुमार चौबे पुत्र अनिल कुमार चौबे निवासी 31 बसंत गार्डन के पास से 7.30 लाख रुपये मिले। पूछताछ में कार सवार कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। सभी नोट पांच सौ के हैं। सीओ ने कार सवार की ओर से कागजात दिखाने में असमर्थ रहने के कारण रुपयों को कब्जे में लेकर सील कर दिया है।

सरकड़ा चौकी में चेकिंग के दौरान मिले 7.30 लाख रुपयों को डबल लॉक में रखवा दिया है। रिपोर्ट जिले में बनी समिति को भेजी जा रही है। वित्तीय समिति विस्तृत जांच व कार्रवाई करेगी।
तुषार सैनी, निर्वाचन अधिकारी/एसडीएम सितारगंज

अवैध रूप से 6.50 लाख रुपये ले जा रहे तीन लोग पकड़े
आचार संहिता के दौरान पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दिया है। ककराली गेट के समीप हरियाणा नंबर के वाहन में सवार तीन लोगों से पुलिस ने 6.50 लाख की धनराशि कब्जे में ली है। बताया जा रहा पकड़े गए तीनों लोग पेशे से ठेकेदार हैं और जमीन की खरीदारी को पिथौरागढ़ जा रहे थे।
विधानसभा चुनाव में आचार संहिता के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। मंगलवार को ककराली गेट पर पुलिस ने वाहन संख्या एचआर 22 आर 2715 को रोका।

जिसके बाद वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें सवार दिलीप कुमार यादव पुत्र रूपचंद यादव निवासी ब्रिज बिहार रामपुर, ललित कुमार पुत्र शेर सिंह निवासी आर्य नगर, जिला हिसार हरियाणा और हरदीप सिंह पुत्र प्रगट सिंह निवासी हजरावा, थाना फतेहाबाद हरियाणा के पास से 6.50 लाख की नगदी बरामद की। सीओ अविनाश वर्मा ने कहा आचार संहिता के दौरान वैध दस्तावेजों बगैर अधिक धनराशि ले जाना अवैध है। उन्होंने बताया कि कब्जे में ली रकम को सीज कर लिया है। अगर संबंधित मजिस्ट्रेट के समक्ष वैध दस्तावेज प्रस्तुत करेंगे तो उनकी धनराशि रिलीज करा दी जाएगी।

 

 

epaper